Stock Market: हल्की मजबूती के साथ शेयर बाजार की शुरुआत, जानें सेंसेक्स‍-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: बुधवार को भारतीय शेयर बाजार हल्की मजबूती के साथ कारोबार करते दिखा है. शुरुआती कारोबार में बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज का सेंसेक्स (BSE Sensex) 75.02 अंक उछलकर 79,031.05 के स्‍तर पर खुला है. वहीं, नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी (NSE Nifty) 45.40 अंकों की तेजी लेकर 24,184.40 के स्‍तर पर पहुंच गया है. वैश्विक बाजार में शानदार तेजी से स्टॉक मार्केट को सपोर्ट मिल रहा है. आज टेक महिंद्रा, इन्फोसिस, एसबीआई, एचडीएफसी बैक में तेजी दर्ज की गई है. वहीं, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई, बजाज फिनसर्व, टाइटन में गिरावट देखी गई है.

इन अहम लेवल को नजर में रखें 

कोटक सिक्योरिटीज के हेड इक्विटी रिसर्च, श्रीकांत चौहान के मुताबिक, सेंसेक्स और निफ्टी में मंगलवार को उच्च स्तरों पर बिकवाली का दबाव देखा गया. लगभग सभी प्रमुख सेक्टर में बिकवाली देखने को मिली. टेक्निकल रूप से, दैनिक चार्ट पर कमजोरी के संकेत है. शेयर बाजार की इंट्राडे स्ट्रक्चर कमजोर है. 24100 का स्‍तर टूटने पर 24000 और 23800 का लेवल देखने को मिल सकता है.

तेजी आने पर 24370 पर वापस आ सकता है. हालांकि,  24500 के स्तर से ऊपर ही तेजी लौटेगी. बैंक-निफ्टी ने 50 हजार का स्तर तोड़ा और उसी से नीचे बंद हुआ, जो निगेटिव है. तत्काल समर्थन 49600 होगा, इसके नीचे बंद होने पर बिकवाली 49000 या 48800 के लेवल तक बढ़ सकती है. अपसाइड 50500 के स्तर तक सीमित है.

कॉस्पी तथा जापान का निक्की-225 फायदे में रहे,

एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी तथा जापान का निक्की-225 फायदे में रहे, जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे. वहीं अमेरिकी बाजार मंगलवार को हरे निशान में बंद हुआ था.

ये भी पढ़ें :– Gold Silver Price Today: सोने की कीमत में मामूली गिरावट, चांदी के बढ़े भाव; जानिए रेट

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This