AAI Recruitment 2024: सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका! एएआई ने जूनियर एवं सीनियर असिस्टेंट के पदों पर निकाली भर्ती, फटाफट करें आवेदन

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

AAI Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) की ओर से एक मौका दिया गया है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से जूनियर असिस्टेंट एवं सीनियर असिस्टेंट के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है. इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्‍छुक एवं योग्‍य उम्‍मीदवार एएआई की आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर विजिट कर अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया तय की गई अंतिम तिथि 26 जनवरी, 2024 तक भरा जा सकता है.

कौन कर सकता है आवेदन

भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार पदानुसार 10वीं/12वीं/संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा/ड्राइविंग लाइसेंस/स्नातक उत्तीर्ण किए हो. इसके साथ ही 20 दिसंबर 2023 के अनुसार अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी.

भर्ती विवरण

इस भर्ती के तहत कुल 119 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है. पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है…

  • जूनियर असिस्टेंट (फायर सर्विस): 73 पद
  • जूनियर असिस्टेंट (ऑफिस): 2 पद
  • सीनियर असिस्टेंट (इलेक्ट्रॉनिक्स): 25 पद
  • सीनियर असिस्टेंट (अकाउंट्स): 19 पद

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के लिए सामान्य, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 रुपये का शुल्क भुगतान करना होगा. आवेदन शुल्क नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, यूपीआई के जरिए जमा किया जा सकता है. एससी/एसटी/ एक्स सर्विसमैन/पीडब्ल्यूडी/महिला उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए नि:शुल्क आवेदन पत्र भर सकते हैं.

ये भी पढ़े: UK Board Date Sheet 2024: 10वीं-12वीं की डेटशीट जारी, जानें कब से शुरू होंगी परीक्षाएं

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This