Agniveer Bharti के तारीखों का ऐलान: जानिए कब से किस शहर में होगा रैली का आयोजन

Must Read

Agniveer recruitment: अग्निवीर भर्ती रैली का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. दररअसल, आरओ (मुख्यालय) लखनऊ के लिए अग्निवीर भर्ती रैली 16 नवंबर से शुरू हो रही है. जो 24 नवम्बर तक चलेगी. इस रैली के द्वारा जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क स्टोर कीपर टेक्निकल, ट्रेड्समैन श्रेणी के पदों के लिए योग्‍य उम्‍मीद्वारों की भर्ती की जाएगी. जबकि महिला मिलिट्री पुलिस भर्ती 27 व 28 को लखनऊ में होगी.

10,500 से अधिक अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा में हुए थे पास

मध्य कमान के जनसम्पर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि भर्ती कार्यालय के अंतर्गत आने वाले जनपदों से 10,500 से अधिक अभ्यर्थी, अखिल भारतीय सामान्य लिखित प्रवेश परीक्षा में पास हुए हैं. यह अभ्यर्थी अब भर्ती के अगले चरण में हिस्सा ले सकते हैं. वहीं, दूसरी ओर महिला मिलिट्री पुलिस के लिए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड क्षेत्र की भर्ती रैली 27 से 28 नवंबर तक लखनऊ  में आयोजित की जाएगी. महिला मिलिट्री पुलिस के लिए यूपी व उत्तराखंड से डेढ़ हजार से अधिक कैडिडेट्स परीक्षा में पास हुई हैं.

ये भी पढ़े:-BPSC TRE 2023: शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण के लिए रजिस्‍ट्रेशन शुरू,69 हजार से अधिक पदों पर होगी भर्ती

आगरा में 4 दिसम्बर से शुरू होगी भर्ती रैली  
जनसम्पर्क अधिकारी के मुताबिक, भर्ती कार्यालय आगरा के तहत आने वाले जनपदों से अग्निवीर जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क स्टोर कीपर टेक्निकल, ट्रेड्समैन (10वीं और 8वीं पास) पदों के लिए भर्ती रैली 4 दिसम्बर से शुरू होगी,  जिसका समापन 13 दिसंबर को होगा. आपको बता दें कि लिखित प्रवेश परीक्षा में 12,600 से अधिक अभ्यर्थी सफल हुए हैं, जो भर्ती रैली में हिस्‍सा ले सकेंगे.

अमेठी में 19 से
पीआरओ ने आगे बताया कि भर्ती कार्यालय अमेठी के अंतर्गत आने वाले जिलों से अग्निवीर जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क स्टोर कीपर टेक्निकल, ट्रेड्समैन के लिए भर्ती 19 दिसम्बर से शुरू होगी, जो 27 दिसंबर तक चलेगी. जबकि इसकी लिखित परीक्षा में 9850 से अधिक अभ्यर्थी पास हुए हैं.  

गोरखपुर में 2 जनवरी से होगी भर्ती
इसके अलावा भर्ती कार्यालय वाराणसी के तहत उपरोक्त पदों के लिए भर्ती रैली दो जनवरी से शुरू होगी और 12 जनवरी 2024 तक गोरखपुर में आयोजित की जाएगी. भर्ती कार्यालय वाराणसी के अंतर्गत आने वाले जिलों के लिए 12,000 से अधिक अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में सफल हुए हैं.

Latest News

हाईकोर्ट की नसीहत- जिला अदालतें जमानत देते समय न लगायें दुरूह शर्तें

Prayagraj: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जिला अदालतों द्वारा जेल से रिहाई में बाधा डालने वाली मनमानी जमानत शर्ते न लगाने...

More Articles Like This