AI Ready: Amazon ने फ्री एआई स्किल ट्रेनिंग देने का किया ऐलान, स्कॉलरशिप का भी मौका

Must Read

Amazon AI Ready: अमेजन ने इंटरनेट यूजर्स को फ्री एआई स्किल ट्रेनिंग देने का ऐलान किया है. बता दें कि अमेजन कंपनी इसके प्रोग्राम बना रही है, जिसका नाम एआई रेडी (AI Ready) दिया गया है. वहीं, इस प्रोग्राम के साथ कंपनी दुनिया भर में लोगों को एआई के गुण सिखाएगी.

अमेजन कंपनी की मानें तो एआई रेडी (AI Ready) के साथ कंपनी का उद्देश्य वर्ष 2025 तक 20 लाख लोगों को एआई स्किल ट्रेनिंग देना है. खास बात तो ये है कि कंपनी की ओर से एआई स्किल ट्रेनिंग फ्री रहेगी.

8 नए फ्री एआई कोर्स का ऑफर

दरअसल, कंपनी का कहना है कि आज दौर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी एक बड़ी जरूरत बन कर उभर रही है. अमेजन एआई को लेकर इस पहल के साथ ही 8 नए फ्री एआई और जनेरेटिव एआई कोर्स ऑफर कर रहा है. इतना ही नहीं, कंपनी की तरफ से अमेजन वेब सर्विस (Amazon Web Services) जनरेटिव एआई स्कॉलरशिप भी दी जा रही है.

ये भी पढ़े:-World Cup 2023: पीएम ने टीम इंडिया का बढ़ाया हौसला, मोहम्मद शमी को लगाया गले 

यहां देखे पूरी जानकारी

अमेजन बिजनेस और नॉन-टेक्निकल ऑडियंस के लिए जनरेटिव एआई इंट्रोडक्शन जैसा कोर्स पेश कर रही है. कंपनी के इस प्रोग्राम को लेकर इसकी वेबसाइट (https://www.aboutamazon.com/news/aws/aws-free-ai-skills-training-courses) पर जा सकते है. यहां इस कोर्स के मामले में पूरी जानकारी दी गई है.

ये भी पढ़े:-

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This