BLW Apprentices 2023: बनारस रेलवे में भर्ती होने का सुनहरा मौका, 10वीं पास जल्‍द करें आवेदन

Must Read

BLW Apprentices 2023: बनारस लोकोमोटिव वर्क्स की ओर से अपरेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है. जो भी इच्छुक और योग्‍य उम्मीद्वार बनारस लोकोमोटिव के इन पदों पर आवेदन करना चाहते है, वो इसके आधिकारिक वेबसाइट blw.indianrailways.gov.in पर जाकर अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते है.

आवेदन करने की तिथि

बता दें कि बनारस लोकोमोटिव वर्क्‍स के अपरेंटिस पदों पर आवेदन की प्रक्रिया जारी है. आवेदन करने और फीस जमा करने की अंतिम तिथि 25 नवंबर, 2023  तय की गई है. जबकि आवेदन पत्र की फाइनल प्रति जमा करने की अंतिम तारीख 27 नवंबर 2023 निर्धारित की गई है. ऐसे में जो भी उम्‍मीद्वार आवेदन करना चाहते है और अभी तक अपना फॉर्म सबमिट नहीं किए है, वो बिना अंतिम तिथि का इंतजार किए अपना आवेदन कर लें क्‍योकि अंतिम समय में आवेदन करते समय आपको कई सारी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है.  

ये भी पढ़े:-BPSC TRE Exam: दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए हो जाइए तैयार, आयोग ने रजिस्‍ट्रेशन तिथियों का किया ऐलान

भरें जाने वाले पदों का विवरण

बनारस लोकोमोटिव वर्क्स में अपरेंटिस के कुल 374 पदों पर उम्‍मीद्वारों की भर्ती की जानी है.

  • आईटीआई पोस्ट – 300 पद
  • गैर आईटीआई पद – 74 पद

आयुसीमा

बनारस लोकोमोटिव वर्क्स में भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु कम से कम 15 वर्ष और अधिक से अधिक गैर आईटीआई के लिए 22 वर्ष, जबकि आईटीआई के लिए 24 वर्ष होनी चाहिए. इसके अलावा बीएलडब्ल्यू अपरेंटिस आईटीआई/गैर आईटीआई भर्ती नियमों के मुताबिक आयु में अतिरिक्त छूट भी प्रदान की जाएगी. जिसमें अनुसूचित जाती/जनजाति को 5 साल, अन्य पिछड़ा वर्ग को 3 साल और दिव्यांग वर्ग जो कैंडिडेट्स अनारक्षित वर्ग से आते है, उनको 10 साल की छूट दी जाएगी.

बनारस लोकोमोटिव के लिए आवेदन शुल्‍क

रेलवे बीएलडब्ल्यू वाराणसी में अपरेंटिस पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्‍क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, एससी/एसटी/पीएच और सभी श्रेणी की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

ये भी पढ़े:ESIC Recruitment 2023: पैरामेडिकल एवं नर्सिंग स्टाफ के पदों पर आवेदन करने का अंतिम मौका, तुरंत भरे फॉर्म

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This