BPSC अध्यक्ष का बड़ा ऐलान, दूसरे चरण की शिक्षकभर्ती परीक्षा के तिथियों में किया गया बदलाव

Must Read

BPSC TRE 2 Exam 2023: बिहार में दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा तय समयानुसार नहीं होगा, इसके समयों में बदलाव किए गए है. वहीं, इस परीक्षा के संबंध में बीपीएससी अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने एक अहम घोषणा की है. इसके मुताबिक, सेकेंड फेज टीचर रिक्रूटमेंट एग्जाम के शेड्यूल में बदलाव किया गया है.

अपडेटेड टाइमटेबल के अनुसार, 14,15 और 16 दिसंबर को होने वाली बिहार TRE2.0 भर्ती परीक्षा अब 7,14 और 15 दिसंबर को कंडक्ट कराई जाएगी. अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने सोशल मीडिया एक्स के माध्यम से ये जानकारी दी है.

सिंगल शिफ्ट में होगा एग्‍जाम

दरअसल, बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से हाल ही में दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए शेड्यूल जारी किया गया था. इस टाइमटेबल में कहा गया था कि यह परीक्षा 7 से 16 दिसंबर, 2023 तक आयोजित किया जाएगा. हालांकि परीक्षा सिंगल शिफ्ट में होगा. बता दें कि पहले दिन यानी कि 7 दिसंबर, 2023 को पिछड़ा वर्ग और अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग वर्ग- 9- 10 और सेकेंड अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग वर्ग- 6- 10 के लिए संगीत/ कला परीक्षा का आयोजन होना है.

ये भी पढ़े:-SSC GD Constable 2024: इंतजार खत्म, आज से शुरू होंगे जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन, ऐसे करें अप्‍लाई

BPSC TRE 2 Exam: जल्द ही रिलीज होगा प्रवेश पत्र

आयोग की ओर से जल्‍द ही बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे.  वहीं, आगामी कुछ दिनों में एग्जाम हॉल टिकट जारी कर दिए जाने की संभावना है. हालांकि, अभी इस संबंध में आयोग की ओर से अभी कोई तारीख तय नहीं की गई है लेकिन परीक्षा 7 दिसंबर, 2023 को होना सुनिश्चित है. इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि एडमिट कार्ड जल्द जारी किए जाएंगे.

ये भी पढ़े:-RBI Penalt: 3 बैंकों पर लगा 10 करोड़ रुपये जुर्माना, 5 कोऑपरेटिव बैंकों पर भी RBI का एक्‍शन

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This