BPSC TRE Exam: दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए हो जाइए तैयार, आयोग ने रजिस्‍ट्रेशन तिथियों का किया ऐलान

Must Read

BPSC TRE Exam: बिहार में इस समय शिक्षक के पदों पर भर्तियां की जा रही है. BPSC ने अभी हाल ही में 1 लाख 70 हजार से अधिक पदों पर वैकेंसी के लिए परीक्षा आयोजन के बाद परिणामों का एलान किया है. जिसके बाद अब दस्तावेज सत्यापन समेत अन्य औपचारिकताओं को तेजी से पूरा किया जा रहा है. इसी बीच बिहार लोक सेवा आयोग ने सेकेंड फेज की भर्ती के संबंध में भी नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

आवेदन करने की प्रांरभिक तिथि

BPSC के द्वारा जारी किए गए इस सूचना के मुताबिक, दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए रजिस्‍ट्रेशन का दूसरा चरण 03 नवंबर से प्रारंभ होगा और 14 नवंबर, 2023 तक यह प्रक्रिया जारी रहेगी. इस भर्ती के द्वारा कक्षा 6-8 और माध्यमिक (कक्षा 9-10) और माध्यमिक कक्षाओं 11वीं और 12वीं के लिए शिक्षको को भरा जाएगा. हालांकि, इन सभी तिथि‍यों में अभी कुछ बदलाव भी किया जा सकता है. इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर लेटेस्ट अपडेट को चेक करते रहें.

ये भी पढ़े:- ESIC Recruitment 2023: पैरामेडिकल एवं नर्सिंग स्टाफ के पदों पर आवेदन करने का अंतिम मौका, तुरंत भरे फॉर्म

दिसंबर में हो सकती है परीक्षा

बिहार शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण के लिए परीक्षा का आयोजन  BPSC के द्वारा दिसंबर महिने में किया जा सकता है. आयोग ने जारी सूचना में कहा है कि यह एग्जाम 07 से 10 दिसंबर, 2023 तक आयेजित हो सकता है. हालांकि, परीक्षा की तिथि भी फिलहाल संभावित है.  

इस दिन बांटे जाएंगे  नियुक्ति पत्र 

आपको बता दें कि फिलहाल बिहार में शिक्षक भर्ती के लिए चल रही पहले चरण की प्रक्रिया 02 नवंबर, 2023 को समाप्‍त होगी. इस दौरान चयनित कैंडिडेट्स को सीएम नीतीश कुमार की तरफ से नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे. वहीं, बीपीएससी की ओर से पहले शिक्षक परीक्षाफल को लेकर आपत्तियां मांगी गई है. आयोग ने जारी अधिसूचना में कहा है कि यदि किसी भी अभ्यर्थी को रिजल्ट के संबंध में कोई शिकायत है तो वे शपथ पत्र के माध्यम से अभ्यर्थी आयोग के वेबसाइट www.onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर दर्ज करा सकते हैं. हालांकि इसके लिए 29 अक्टूबर से 12 नवंबर तक का मौका भी दिया गया है.

Latest News

Horoscope: किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 07 July 2024, Horoscope: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This