CRPF Recruitment 2024: सीआरपीएफ खेल कोटा में निकली भर्ती, 16 जनवरी से करें आवेदन

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

CRPF Constable GD Recruitment 2024: दसवीं पास कर चुके युवाओं के लिए सीआरपीएफ में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने ग्रुप ‘सी’ के तहत जीडी कांस्टेबल पदों पर भर्ती निकाली है. बता दें कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने खेल कोटा के अंतर्गत ग्रुप सी में 169 कॉन्स्टेबल पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इसके लिए योग्‍य और इच्‍छुक उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rect.crpf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 16 जनवरी 2024 से शुरू होगी और 15 फरवरी 2024 चल चलेगी. 15 फरवरी को दोपहर 12 बजे तक आवेदन कर सकते हैं.

आयुसीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 15 फरवरी 2024 को 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं पास होना अनिवार्य है.

आवेदन शुल्क 

सीआरपीएफ जीडी कॉस्‍टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के पुरुष अभ्‍यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है. वहीं, महिलाओं और एससी और एसटी वर्ग को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती प्रक्रिया को पास करने के लिए अभ्‍यर्थियों को कंप्यूटर आधारित परीक्षण, शारीरिक मानक परीक्षण, शारीरिक दक्षता परीक्षण, दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा पास करना होगा.

यहां करें आवेदन

  • आवेदन करने के लिए CRPF की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in का रुख करें.
  • जीडी कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन को पढ़िए. .
  • इसके बाद नियमानुसार आवेदन शुरू करिए.
  • आवश्‍यक दस्‍तावेज अपलोड करें और शुल्‍क जमा करें.

CRPF Constable वेतन

सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल जीडी पद पर चयनित कैंडिडेट्स को लेवल 3 के अनुसार, 21700 रुपये से 69100 रुपये तक वेतन मिलेगा.

ये भी पढ़ें :- Bank Recruitment 2024: विशाखापत्तनम सहकारी बैंक में प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, फटाफट करें आवेदन

 

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This