CSIR Recruitment 2024: एसओ और ASO पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, फटाफट करें अप्लाई

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

CSIR Recruitment 2024: काउंसिल फॉर साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च की तरफ से निकाली गई SO और ASO पदों पर भर्ती के लिए आज 13 दिसंबर, 2024 को आवेदन करने की अंतिम तिथि है. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वो आधिकारिक वेबसाइट www.csir.res.in पर विजिट कर फटाफट आवेदन कर लें. नहीं तो सीएसआईआर की ओर से आज ऑनलाइन आवेदन का विंडो बंद कर दिया जाएगा. सीएसआईआर की ओर से निकाली गई इस भर्ती के तहत कुल 444 पदों पर नियुक्तियां की जानी है.

पहले यह थी आवेदन की अंतिम तिथि
इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि पहले 12 जनवरी, 2024 थी, लेकिन ऑफिशियल वेसबाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इसे आज भर यानी कि एक दिन के लिए आगे बढ़ाया गया है. ऐसे में इन उम्मीदवारों के पास बेहतरीन मौका है. वे फौरन अप्लाई कर सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले उम्मीदवारों को सीएसआईआर की आधिकारिक वेबसाइट https://www.csir.res.in विजिट करना होगा. इसके बाद नीचे स्क्रॉल करें और COMBINED ADMINISTRATIVE SERVICES EXAMINATION – 2023 (CASE) लिंक पर क्लिक करें. अब नए पेज पर, “अभी पंजीकरण करें” पर क्लिक करें. अपना मोबाइल नंबर और ईमेल दर्ज करें, ओटीपी से सत्यापित करें और “आगे बढ़ें” पर क्लिक करें. नाम, श्रेणी, आधार नंबर, मोबाइल नंबर, ईमेल समेत अपना विवरण सावधानीपूर्वक भरें और अपनी परीक्षा शहर की प्राथमिकता चुनें.

“सेव करें और जारी रखें” पर क्लिक करें. अब अपनी शैक्षणिक योग्यताएं दर्ज करें और “सबमिट करें” पर क्लिक करें. अब निर्दिष्ट प्रारूप में आवश्यक दस्तावेज, प्रमाण पत्र, प्रशंसापत्र, एक हालिया रंगीन फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें. अगर लागू हो, तो ऑनलाइन मोड के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करें. इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए अपने सीएसआईआर आवेदन पत्र को सहेजें और प्रिंट करें.

ये भी पढ़े: Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति के दिन क्यों है खिचड़ी खाने की परंपरा? जानिए धार्मिक मान्यता

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This