CUET PG 2024: आवेदन पत्र में सुधार के लिए करेक्शन विंडो एक्टिव, सिर्फ इन विवरणों में कर सकते हैं बदलाव

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

CUET PG 2024: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएट परीक्षा में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आज से करेक्शन विंडो खोल दी गई है. जिन उम्मीदवारों से आवेदन पत्र भरते समय किसी प्रकार की त्रुटि हो गई है, वे ऑफिशियल वेबसाइट pgcuet.samarth.ac.in पर विजिट कर आज से 13 फरवरी 2024 तक अपने आवेदन फॉर्म में संशोधन कर सकते हैं.

CUET PG 2024: कहां कर सकते हैं संशोधन

आवेदन फॉर्म में उम्मीदवार नाम, पिता का नाम, माता का नाम, फोटोग्राफ, सिग्नेचर एवं दर्ज की गयी शैक्षिक योग्यता आदि में संशोधन कर सकते हैं. इसके अलावा किसी प्रकार से मोबाइल नंबर, ईमेल एवं परमानेंट एड्रेस में संशोधन नहीं कर सकते हैं.

एनटीए ने एक आधिकारिक नोटिस में कहा, “सूचना बुलेटिन और सार्वजनिक सूचना में प्रकाशित जानकारी के अनुसार, सीयूईटी (पीजी)- 2024 के उनके संबंधित आवेदन पत्रों के विवरण में सुधार करने का अवसर प्रदान करने का निर्णय लिया गया है.”

“उम्मीदवारों को 13 फरवरी 2024 (रात 11:50 बजे तक) तक सुधार करने की अनुमति है. इसके बाद, किसी भी परिस्थिति में एनटीए द्वारा विवरण में कोई सुधार नहीं किया जाएगा. अतिरिक्त शुल्क (जहां भी लागू हो) का भुगतान संबंधित उम्मीदवार द्वारा क्रेडिट/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग/यूपीआई के माध्यम से किया जाएगा.”

सावधानी से करें सुधार

एनटीए ने आगे कहा, चूंकि यह उम्मीदवारों को किसी भी कठिनाई से बचने के लिए दी गई एक बार की सुविधा है, इसलिए उम्मीदवारों को सुधार बहुत सावधानी से करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि उम्मीदवारों को सुधार का कोई और अवसर नहीं दिया जाएगा.

ये भी पढ़े: Basant Panchami 2024: मां सरस्वती को लगाएं पीले मीठे चावल का भोग, जानिए बनाने का तरीका

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This