BGSYS Recruitment 2024: बिहार में आईटी असिस्टेंट के पदों पर निकली भर्ती, 9 जून तक कर सकते हैं आवेदन

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

BGSYS Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रेह युवाओं के लिए बड़ी खबर है. बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी ने अकाउंट्स (आईटी असिस्टेंट) के पदों पर भर्ती निकाली है. 10 मई से ही इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो निर्धारित अंतिम तिथि 9 जून, 2024 तक जारी रहेगी. इच्छुक एवं योग्‍य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट bgsys.bihar.gov.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

BGSYS Recruitment 2024: भर्ती विवरण

इस भर्ती के जरिए बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी में कुल 6570 खाली पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इसमें से अकाउंट्स (आईटी असिस्टेंट) मेल के लिए 4270 पद और अकाउंट्स (आईटी असिस्टेंट) फीमेल के लिए 2300 पद आरक्षित हैं.

BGSYS Recruitment 2024: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाला अभ्यर्थी कॉमर्स से बैचलर डिग्री (बीकॉम) या मास्टर डिग्री इन कॉमर्स (एमकॉम) या सीए इंटर लेवल उत्तीर्ण किया हो. साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष तय की गई है. अधिकतम आयु पुरुष के लिए 45 वर्ष एवं महिला उम्मीदवारों के लिए 48 वर्ष तय की गई है. ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी. पात्रता से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन करें.

BGSYS Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 500 रुपये, जबकि SC, ST, PH एवं महिला अभ्यर्थियों को 250 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा.

यह भी पढ़े: Roohafza Shrikhand: इस गर्मी लीजिए रूहअफजा फ्लेवर श्रीखंड का आनंद, स्वाद ऐसा की भूल जाएंगे रेगुलर श्रीखंड

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This