Govt Jobs 2023: हाईकोर्ट में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जानें भर्ती से जुड़ी अहम बातें

Must Read

CG High Court Recruitment 2023: कानून की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए हाईकोर्ट में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल, छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय, बिलासपुर में सहायक ग्रेड-III के पदों पर भर्ती निकली है. जो भी इच्छुक और योग्‍य उम्मीद्वार इन पदों पर आवेदन करना चाहते है वो इसके आधिकारिक वेबसाइट highcourt.cg.gov.in पर जाकर इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

बता दें के इन इस भर्ती अभियान का लक्ष्‍य बिलासपुर में कुल 143 खाली पदों को भरना है. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. वहीं, आयोग द्वारा आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर 2023 तक तय की है. ऐसे में यदि आपने अभी तक अपना आवेदन फॉर्म नहीं भरा है तो बिना अंतिम तिथि का इंतजार किए जल्‍द ही अपना आवेदन दर्ज करा लें.

सीजी हाईाकोर्ट भर्ती के लिए आयु सीमा

छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय, बिलासपुर में सहायक ग्रेड-III के पद पर भर्ती के लिए आवेदकों की आयु कम से कम 21 वर्ष और अधिक से अधिक 30 वर्ष निर्धारित की गई है. जबकि इसके अलावा सीजी एचसी बिलासपुर सहायक ग्रेड एजी III 2023 भर्ती नियमों के अनुसार उम्मीद्वारों को आयु में अतिरिक्त छूट दी जाएगी.

पदों का विवरण

छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय, बिलासपुर में 143 पदों पर भर्ती की प्रकिया की जा रही है जिसकी  कैटेगरी वाइज पदों का विवरण नीचे दिया गया है.

  • सामान्य 72 पद
  • एससी 23 पद
  • एसटी 28 पद
  • ओबीसी 20 पद

सीजी हाईाकोर्ट भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

सीजी हार्इकोर्ट में भर्ती के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री अवश्‍य होनी चाहिए. साथ ही साथ आईटीआई या किसी समकक्ष बोर्ड/विश्वविद्यालय से 1 वर्ष का कंप्यूटर डिप्लोमा कोर्स भी होना चाहिए.

मिलने वाली सैलरी

छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, चयनित उम्मीदवारों को वेतन कि तौर पर  19500 से 62000 रुपये प्रति माह मिलेगी.

Latest News

Optical Illusion: इस तस्वीर ने कर दी लोगों के दिमाग की दही, हिम्मत है तो 10 सेकंड में ढूंढकर दिखाइए छाता

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusion) को प्रतिदिन सॉल्व करने से माइंड तेज होता है. मस्तिष्क क्रिएटिव और तेज...

More Articles Like This