HSSC Constable Bharti: हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली भर्ती, जानें कब से कर सकेंगे आवेदन

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

HSSC Constable Bharti 2024: हरियाणा पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी पाने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है. हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी 2024 से शुरू होने जा रही है. इच्छुक एवं योग्य उम्मी दवार HSSC की आधिकारीक वेबसाइट www.hssc.gov.in पर विजिट कर अपना आवेदन फॉर्म भर सकेंगे.

HSSC Constable Bharti 2024: क्या है योग्यता
हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर निकली भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना आवश्यक है. इसके साथ ही अभ्यर्थी ने मैट्रिक स्तर पर हिंदी या संस्कृत एक विषय के रूप में पढ़ा हो.

HSSC Constable Bharti 2024: आयु सीमा
इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी. आयु की गणना 1 फरवरी 2024 के अनुसार की जाएगी.

HSSC Constable Bharti 2024: भर्ती विवरण
इस भर्ती के माध्यम से कॉन्स्टेबल के कुल 6000 रिक्त पदों को भरा जाना है. इसमें से कॉन्स्टेबल पुरुष जीडी के लिए 5000 पद एवं कॉन्स्टेबल महिला जीडी के लिए 1000 पद आरक्षित हैं.

HSSC Constable Bharti 2024: कैसे करें आवेदन
इस भर्ती में शामिल होने के लिए केवल ऑनलाइन माध्यम से ही फॉर्म भरा जाएगा. अन्य किसी भी माध्यम से फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे. इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना होगा.

ये भी पढ़े: Kaam Ki Baat: गलत खाते में ट्रांसफर हो गया है पैसा, तो ना हों परेशान, जानें कैसे मिलेगा वापस

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This