IAF Agniveervayu Recruitment 2024: अग्निवीर वायु के पदों पर निकली भर्ती, आवेदन से पहले जानिए पूरी डिटेल

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

IAF Agniveervayu Recruitment 2024: इंडियन एयरफोर्स ने अग्निवीरों (01/2025) के पदों पर भर्ती को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इस एक नोटिफिकेशन के तहत इंडियन एयर फोर्स में अग्निवीर के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 जनवरी 2024 से शुरू होगा.

ऐसे में जो भी इच्‍छुक उम्‍मीद्वार इन पदों के लिए रजिस्‍ट्रेशन करना चाहते है, वो इसके आधिकरिक वेबसाइट https://agnipathvayu.cdac.in/AV के माध्‍यम से अपना रजिस्‍ट्रेशन फॉर्म सबमिट कर सकते है. बता दें कि इस वैकेंसी के लिए एप्लीकेशन सबमिट करने और रजिस्‍ट्रेशन फीस भरने की लास्‍ट डेट 6 फरवरी, 2024 है.

17 मार्च को होगा एग्‍जाम

आपको बता दें कि अग्निवीर के इन पदों के लिए पुरुष और महिला दोनों ही आवेदन कर सकते हैं. वहीं, इस भर्ती के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 17 मार्च, 2024 को किया जाएगा. उम्मीदवार ध्यान रखें कि 6 फरवरी के बाद कोई भी आवेदन स्‍वीकार्य नहीं होगा. इसीलिए पहले ही नोटिस जारी कर आयोग से इस भर्ती के बारे में सबकुछ बता दिया है. वहीं अधिक जानकारी के लिए उम्‍मीद्वार इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते है.

पुरूष व महिला की लंबाई

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले पुरुष उम्मीदवारों की न्यूनतम लंबाई 152.5 सेमी मांगी गई है, जबकि महिला उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम स्वीकार्य हाईट 152 सेमी होनी चाहिए है. इसके अलावा, उत्तर पूर्व या उत्तराखंड पहाड़ी क्षेत्रों से संबंधित आवेदकों के लिए न्यूनतम लंबाई 147 सेमी स्वीकार की जाएगी.

रजिस्‍ट्रेशन फीस 

इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदको को रजिस्‍ट्रेशन फीस के तौर पर 550 रुपये का भुगतान और जीएसटी का भुगतान करना होगा. वहीं आपको बता दें कि फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्‍यम  से पेमेंट गेटवे / डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / इंटरनेट बैंकिंग द्वारा किया जा सकता है.

इसे भी पढ़े:- UPPSC: उत्तर प्रदेश सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा के लिए जल्द करें आवेदन, इस दिन है लास्ट डेट

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This