Chandigarh Police Recruitment 2024: चंडीगढ़ पुलिस में एग्जीक्यूटिव-आइटी के पदों पर निकली भर्ती, कौन कर सकता है आवेदन?

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Chandigarh Police Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. चंडीगढ़ पुलिस की ओर से विभिन्न डोमेन स्पेशिलाइजेशन में कॉन्स्टेबल (एग्जीक्यूटिव – आइटी) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है. इच्‍छुक एवं योग्‍य उम्‍मीदवार इन पदों के लिए आज से आवेदन कर सकते है. आवेदन की अंतिम तिथि 13 फरवरी, 2024 है.

विभाग द्वारा जारी अधिसूचना (सं. 57 / 2024) के मुताबिक, साइबर सिक्यूरिटी, डाटा माइनिंग, नेटवर्क मैनेजमेंट, डाटा एनालिटिक्स, वायरलेस एण्ड टेलीकम्यूनिकेशंस, वेबसाइट ऐडमिनिस्ट्रेशन, वेबसाइट ऐडमिनिस्ट्रेशन, कंप्यूटर/डिजिटल फोरेंसिक एनालिसिस, सिस्टम ऐमिनिस्ट्रेशन, प्रोग्रामिंग/कोडिंग, डाटाबेस ऐडमिनिस्ट्रेशन, आइटी सपोर्ट, साइबर क्राइम, ओएसआइएनटी एनालिसिस के लिए कॉन्स्टेबल (एग्जीक्यूटिव – आइटी) कुल 144 पदों पर भर्ती की जानी है.

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार चंडीगढ़ पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट, chandigarhpolice.gov.in पर विजिट करके आवेदन कर सकते हैं. जनरल और ओबीसी उम्मीदवारों को लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है, जबकि एससी और ईडब्ल्यूएस कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 800 रुपये निर्धारित की गई है.

कौन कर सकता है आवेदन?

चंडीगढ़ पुलिस की ओर से निकाली गई इस भर्ती के लिए वे उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर साइंस या इलेक्ट्रॉनिक्स या इंस्ट्रूमेंटेशन या कम्यूनिकेशन या आइटी या मेकेट्रॉनिक्स या कंप्यूटर अप्लीकेशंस या डाटा साइंस या कंप्यूटर साइंस एण्ड एलायड फील्ड्स में स्नातक या पीजी डिग्री उत्तीर्ण की हो.

साथ ही, उम्मीदवारों की आयु आवेदन की अंति‍म तिथि को 18 वर्ष से कम तथा 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में निर्धारित नियमों के अनुसार छूट प्रदान की जाएगी,

ये भी पढ़े: Jobs 2024: Rajasthan High Court ने जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर निकाली भर्ती, जानें कब से कर सकेंगे आवेदन

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This