HCL Recruitment 2024: हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में कई पदों पर निकली भर्ती, जानें कब से कर सकेंगे आवेदन

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

HCL Recruitment 2024: नौकारी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्‍छी खबर है. बता दें कि हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (HCL) ने ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकली है. HCL की ओर से निकाली गई इस भर्ती के तहत इलेक्ट्रिकल, सिविल और मैकेनिकल सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जानी है. इच्‍छुक एवं योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट www.hindustancopper.com पर विजिट कर इन पदों के लिए 29 जनवरी, 2024 से आवेदन कर सकेंगे.

HCL Recruitment 2024: वैकेंसी डिटेल्स 

एचसीएल की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के कुल 40 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. वहीं, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को संबंधित ट्रेड में 60 प्रतिशत अंक के साथ बैचलर डिग्री होनी चाहिए. वहीं, SC/ST के लिए यह मार्क्स 55 प्रतिशत निर्धारित किए गए हैं. इसके अलावा, आवेदक को वर्ष 2021/2022/2023 GATE परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए.

HCL Recruitment 2024: आयु सीमा 

ग्रेजुएट इंजीनियर के पद के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति, ST/OBC/PWD/भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के उम्मीदवारों को निर्धारित नियमानुसार छूट दी जाएगी.

HCL Recruitment 2024: ये देनी होगी फीस 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स को 500 रुपये का शुल्क देना होगा. वहीं, यह फीस नॉन-रिफंडेबल होगी. इसके अलावा, PwBD समेत अन्य सभी उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है.

ये भी पढ़े: UPSC Recruitment 2024: यूपीएससी ने स्पेशलिस्ट सहित कई पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Latest News

इस दिन Ranveer Singh शुरू करेंगे Don 3 की शूटिंग, 2025 में रिलीज होगी फिल्म

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह जल्द ही फरहान अख्तर की मच अवेटेड फिल्म डॉन 3 की शूटिंग का आगाज करने...

More Articles Like This