NEET MDS Counselling 2024: जारी हुआ नीट एमडीएस काउंसलिंग का शेड्यूल, इस दिन से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

MCC Releases NEET MDS Counselling 2024 Schedule: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने नीट एमडीस काउंसलिंग का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. जारी शेड्यूल के मुताबिक नीट मास्टर्स ऑफ डेंटल सर्जरी (NEET MDS) काउंसलिंग के लिए एक जुलाई से रजिस्‍ट्रेशन शुरू होगा. जिन उम्‍मीदवारों ने एग्जाम पास कर लिया है, वे काउंसलिंग के लिए आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर विजिट करके काउंसलिंग शेड्यूल को चेक व डाउनलोड कर सकते हैं.

नोट कर लें जरूरी तारीखें

नीट एमडीएस के लिए काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन 1 जुलाई से 7 जुलाई 2024 के बीच किया जा सकता है. वही भुगतान करने के लिए 7 जुलाई 2024 की तारीख तय हुई है. रजिस्ट्रेशन करने के बाद इस दिन दोपहर 3:00 बजे तक आपको फीस भरनी है. अगले स्टेप में चॉइस फिलिंग और लॉकिंग की सुविधा उपलब्‍ध कराई जाएगी. यह सुविधा 2 से 7 जुलाई के बीच मिलेगी. 7 जुलाई को दोपहर में 12:00 बजे के पहले लिंक बंद कर दिया जाएगा. इसके बाद 8 और 9 जुलाई 2024 के दिन सीट अलॉटमेंट किया जाएगा और 10 जुलाई 2024 को सीट अलॉटमेंट प्रकाशित होंगे.

इस तारीख तक करनी है रिपोर्टिंग

नतीजे प्रकाशित होने के बाद 11 से 17 जुलाई के बीच में उम्‍मीदवार को दिए गए कॉलेज में रिपोर्टिंग करनी होगी. अगर दी गई सीट स्वीकार कर लेते हैं तो फीस जमा करने के बाद इस तारीख तक जरूर जॉइनिंग कर लें. इसके बाद अगला स्‍टेप इंस्टीट्यूट्स के लिए शुरू होगा. इनको 18 और 19 जुलाई के दिन ज्वाइन किए उम्‍मीदवारों का वेरिफिकेशन करना है और इसकी जानकारी मेडिकल काउंसलिंग कमिटी को देनी है.

ये भी पढ़ें :- Rahul Gandhi on NEET Paper Leak: लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, NEET पेपर लीक पर बहस की मांग

 

Latest News

Ghazipur News: हथियारमठ पहुंचे RSS प्रमुख डॉ. मोहन भागवत, पीठाधीश्वर भवानीनन्दन यति जी महाराज ने किया स्वागत

Ghazipur News:  आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) आज, 1 जुलाई को दोपहर करीब 1:00 बजे एक दिवसीय...

More Articles Like This