NEET SS Counselling 2023: नीट एसएस काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए रजिस्‍ट्रेशन आज से शुरू

Must Read

NEET SS 2023: नीट एसएस के पहले राउंड के काउंसलिंग का इंतजार कर रहे उम्‍मीद्वारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल, मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने आज, यानी 8 नवंबर को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-सुपर स्पेशलिटी या NEET SS 2023 के पहले राउंड के लिए रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू करने जा रही है. ऐसे में तो भी योग्य उम्मीद्वार आवेदन करना चाहते है वो इसके आधिकारिक वेबसाइट – mcc.nic.nic पर सुपर स्पेशलिटी टैब के अंर्तगत दिए गए लिंक के जरिए आवेदन कर सकते हैं.

NEET SS 2023 में कौन हो सकता है शामिल?

आपको बता दें कि डीएम/एमसीएच और डीआरएनबी सुपर स्पेशलिटी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा 29 और 30 सितंबर को आयोजित किया गया था. जिसका रिजल्‍ट अक्टूबर के महिने में घोषित कर दिया गया था. इस परीक्षा के नतीजों के आधार पर जिन उम्मीदवारों को 50 प्रतिशत या उससे ऊपर रखा गया है, उन्हें सफल घोषित किया गया है और वहीं उम्मीद्वार नीट एसएस काउंसलिंग के लिए आवेदन करने के योग्‍य हैं.

आवश्‍यक तिथियां

काउंसलिंग शेड्यूल के मुताबिक, NEET SS 2023 के काउंसलिंग के पंजीकरण और शुल्क भुगतान 14 नवंबर तक ही किया जा सकता है. जिसमें पंजीकरण विंडो की अवधि दोपहर 14 नवंबर 12 बजे तक जबकि शुल्‍क भुगतान विंडो दोपहर 3 बजे तक खुली रहेगी.  इसके अलावा चॉइस फिलिंग 8 नवंबर से 14 नवंबर की रात 11:55 बजे तक की जा सकती है और चॉइस लॉकिंग विकल्प 14 नवंबर को शाम 4 बजे से रात 11:55 बजे तक उपलब्ध रहेगा.

इस दिन होगी दूसरे राउंड की काउंसलिंग

एनईईटी एसएस काउंसलिंग का राउंड 1 सीट आवंटन के नतीजे 17 नवंबर को जारी केए जा सकते है. जिसके बाद उम्मीद्वारों को 18 से 24 नवंबर के बीच आवंटित संस्थानों में रिपोर्ट करना होगा. वहीं, NEET SS काउंसलिंग का सेकेंड राउंड 27 नवंबर 2023 से 15 दिसंबर तक होगा.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This