NHAI Recruitment 2024: एनएचएआई ने विभिन्न पदों पर भर्ती का किया ऐलान, 18 जुलाई तक कर सकते हैं अप्लाई

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

NHAI Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युावाओं के लिए खुशखबरी है. नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने विभिन्न पदों पर भर्ती का एलान किया है. इस भर्ती में शामिल होने के लिए इच्छुक एवं योग्‍य उम्‍मीदवार ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट nhai.gov.in पर विजिट कर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते है. आवदेन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 18 जुलाई, 2024 है. आवदेन फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी एक बार पात्रता एवं मापदंड की जानकारी जरूर चेक कर लें.

NHAI Recruitment 2024: भर्ती विवरण

नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से निकाली गई इस भर्ती के तहत कुल 38 रिक्‍त पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं. इसमें से वरिष्ठ राजमार्ग विशेषज्ञ के लिए पांच पद, DPR विशेषज्ञ के लिए पांच पद, सड़क सुरक्षा विशेषज्ञ के लिए पांच पद, यातायात विशेषज्ञ के लिए पांच पद, पर्यावरण/ वन विशेषज्ञ के लिए पांच पद, भूमि अधिग्रहण विशेषज्ञ के लिए पांच पद, भू-तकनीकी विशेषज्ञ के लिए पद पांच, ब्रिज विशेषज्ञ के लिए दो पद और सुरंग विशेषज्ञ के लिए एक पद आरक्षित है.

NHAI Recruitment 2024: पात्रता एवं मापदंड

नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से निकाली गई इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त विवि/स्थान से पदानुसार संबंधित क्षेत्र में सिविल इंजीनियरिंग/ ग्रेजुएशन आदि किया हो. साथ ही अभ्‍यर्थी को निर्धारित वर्ष कार्य करने का अनुभव होना चाहिए. अभ्यर्थी की आयु 65 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारीक नोटिफिकेशन का अवलोकन जरूर कर लें.

NHAI Recruitment 2024: कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए सबसे पहले नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की आधिकारीक वेबसाइट nhai.gov.in विजिट करना है. यहां आपको VACANCIES लिंक पर टैप करना है. इसके बाद, आपको भर्ती से संबंधित Apply Now लिंक पर टैप करना है और अगले पेज पर मांगी गई सभी जानकारी को ठीक से भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी है. लास्‍ट में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट लेकर आपको अपने पास रख लेना है.

यह भी पढ़े: Horoscope: कारोबार में होगा लाभ, नौकरी में मिलेगा प्रमोशन; पढ़िए दैनिक राशिफल

Latest News

Optical Illusion: चट्टान के बीच कहीं छिपे हैं 3 उल्लू, ढूंढने में छूट जाएगा पसीना, क्या आप पूरा कर पाएंगे चैलेंज?

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusion) को रोजाना सॉल्व करने से माइंड तेज होता है. मस्तिष्क क्रिएटिव और तेज...

More Articles Like This