Diploma और ITI वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, SAIL में इन पदों पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका

Must Read

SAIL Recruitment 2023: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) ने विभिन्‍न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए है. इन पदों में ऑपरेटर-सह-तकनीशियन, ऑपरेटर-सह-तकनीशियन (इलेक्ट्रिकल सुपरवाइजर), और अटेंडेंट-कम-तकनीशियन (प्रशिक्षु) के पद शामिल है.

इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीद्वार इसके आधिकारिक वेबसाइट sailcareers.com के माध्यम से ऑनलाइन फॉर्म भरकर सबमिट कर सकते हैं. बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने का आखिरी मौका 16 दिसंबर तक है. ऐसे में कैडिडेट्स तय तिथि से पहले ही अपना आवेदन कर लें, क्‍योंकि इसके बाद से कोई भी आवेदन स्‍वीकार्य नहीं होगा.

पदों का वि‍वरण

इस भर्ती अभियान के अंतर्गत कुल 110 पदों को भरा जाएगा, जिसमें 20 पद ऑपरेटर-सह-तकनीशियन (बॉयलर ऑपरेटर) (एस-3) के लिए, 10 पद ऑपरेटर-सह-तकनीशियन (इलेक्ट्रिकल सुपरवाइजर) (एस-3) (केवल माइन्स के लिए), जबकि, अन्य 80 पद अटेंडेंट-कम-टेक्नीशियन (ट्रेनिंग) के लिए जारी किया गया है. वहीं, इन पदों के लिए आवेदकों की उम्र 18  से 30 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, विभिन्न पदों के लिए आयु सीमा अलग-अलग तय की गई है.

आवश्‍यक योग्यता

वहीं, इन पदों के लिए आवश्‍यक योग्‍यता की बात करें तो उम्मीदवार Diploma या ITI सर्टिफिकेट के साथ-साथ 10वीं  पास होना चाहिए. बता दें कि अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है.

SAIL Recruitment 2023: आवेदन शुल्‍क

ऑपरेटर-सह-तकनीशियन पदों के लिए आवेदने करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 500 रुपये और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईएसएम/विभागीय उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 300 रुपये का भुगतान करना होगा.

जबकि अटेंडेंट-कम-टेक्नीशियन (ट्रेनिंग) पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस के कैडिडेट्स को आवेदन शुल्‍क के तौर पर 300 रुपये और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईएसएम/विभागीय उम्मीदवारों को 100 रुपये देना होगा.

यह भी पढ़े:-NIOS में विभिन्न ग्रुप A,B,C पदों पर निकलीं भर्ती, जानिए कब से कर सकेंगे आवेदन

ऐसे करें आवेदन

  • उम्‍मीद्वार SAIL की वेबसाइट www.sAIL.co.in पर जाएं.
  • इसके बाद, “करियर” के पेज पर जाएं.
  • यहां रजिस्ट्रेशन करने के बाद आगे बढ़ें.
  • अब एक नया पेज ओपेन होगा इसको अच्छे से भरें.
  • अब मांगे गए दस्तावेज को अपलोड करें.
  • आखिर में आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें.
  • इसके बाद भविष्य में इस्‍तेमाल के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट ले लें.

यह भी पढ़े:-

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This