DRDO Recruitment 2023: साइंटिस्ट बनने का सपना अब होगा पूरा, यहां सबमिट करें अपना फॉर्म

Must Read

DRDO Recruitment 2023: डीआरडीओ में साइंटिस्ट बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए यह सुनहरा मौका है. भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अधीन रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (Defence Research and Development Organisation) ने साइंटिस्ट (सी, डी, ई, एफ) के पदों पर योग्‍य युवाओं के भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है.

संगठन द्वारा जारी संक्षिप्त विज्ञापन के अनुसार डीआरडीओं में कुल 51 साइंटिस्ट के पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इन भर्तियों में सबसे अधिक 27 वेकेंसी साइंटिस्ट सी की हैं, जबकि साइंटिस्ट ई की 14 एवं साइंटिस्ट डी की 8 तथा साइंटिस्ट एफ की 2 वेकेंसी पर भर्ती किया जाएगा.

जानें कब से कर सकते है आवेदन

जो भी उम्‍मीद्वार डीआरडीओ साइंटिस्ट भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते है वो इसके आधिकारिक भर्ती पोर्टल  rac.gov.in पर जाकर अपना फॉर्म सबमिट कर सकते है. बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया 21 अक्टूबर से प्रारंभ कर दी जाएगी. जबकि आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 नवंबर 2023 तक निर्धारित की गई है. ऐसे में जो भी उम्‍मीद्वार डीआरडीओं के इन पदों पर आवेदन करना चाहते है, वो बिना अंतिम तिथि का इंतजार किए अपना आवेदन जल्‍द से जल्‍द कर लें.

आवश्‍यक मानदंड

वहीं, संगठन द्वारा जारी संक्षिप्त विज्ञापन में डीआरडीओ साइंटिस्ट भर्ती के लिए निर्धारित योग्यता की जानकारी साझा नहीं की गई है. हालांकि, शनिवार को आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के साथ ही विस्तृत अधिसूचना भी जारी कर दी जाएगी, जिसके जरिए उम्मीदवार शैक्षित योग्यता समेत सभी पात्रता मानदंडों की जानकारी ले सकेंगे.

आयु सीमा

वहीं इस भर्ती के लिए बात करें आवेदको के आयु सीमा की तो साइंटिस्ट सी पदों के लिए अधिकतम उम्र 40 वर्ष, साइंटिस्ट डी/ई/एफ के लिए 50 वर्ष तय की गई है. हालांकि आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि (17 नवंबर 2023) से की जाएगी.

Latest News

Ghazipur News: हथियारमठ पहुंचे RSS प्रमुख डॉ. मोहन भागवत, पीठाधीश्वर भवानीनन्दन यति जी महाराज ने किया स्वागत

Ghazipur News:  आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) आज, 1 जुलाई को दोपहर करीब 1:00 बजे एक दिवसीय...

More Articles Like This