AAI Recruitment 2023: जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों पर होने जा रहीं भर्ती, जानें पूरी डिटेल

Must Read

AAI Recruitment 2023: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) की ओर से जूनियर एग्जीक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल-ATC) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस नोटिफिकेशन के माध्‍यम से कुल 496 पदों पर भर्ती की जाएगी. ऐसे जो भी अभ्यर्थी सरकारी नौकरी तलाश रहे हैं और इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वो इसके ऑफिशियल वेबसाइट aai.aero पर जाकर फॉर्म सबमिट कर सकते है.

इस नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 1 नवंबर 2023 से शुरू होगी. वहीं एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से इस फॉर्म को भरने के लिए आखिरी तारीख 30 नवंबर 2023 तय की गयी है. इसके अलावा फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी 30 नवंबर 2023 तक ही निर्धारित की गई है.

AAI JE Recruitment 2023: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती अभियान में शामिल होने के लिए उम्मीद्वार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से फिजिक्स एवं मैथमेटिक्स में बीएससी या किसी भी ब्रांच से बीई/ बीटेक किया हो.

AAI JE Recruitment 2023: आयुसीमा

इसके साथ ही आवेदन करने वाले उम्मीद्वारों की आयु अधिकतम 27 वर्ष होनी चाहिए. आयु की गणना 30 नवंबर 2023 को ध्यान में रखकर किया जाएगा. इसके अलावा सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट भी दिया जाएगा.

AAI Jr. Executive Recruitment 2023: भर्ती विवरण

कुल पदों की संख्‍या- 496

सामान्य वर्ग के लिए- 199 पद

ओबीसी वर्ग के लिए- 140 पद

 ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए- 49 पद

एससी के लिए- 75 पद

एसटी वर्ग के लिए- 33 पद

जानिए चयन करने की प्रक्रिया

जूनियर एग्जीक्यूटिव के इस भर्ती में उम्मीद्वारों का चयन उनकी योग्यता के आधार पर किया जाएगा. इसके लिए उन्‍हें ऑनलाइन टेस्ट (सीबीटी) के लिए बुलाया जायेगा. सीबीटी में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों को एप्लीकेशन वेरिफिकेशन/वॉइस टेस्ट/साइकोएक्टिव सब्स्टेंसेस टेस्ट/ साइकोलॉजिकल एसेसमेंट टेस्ट/ मेडिकल टेस्ट/ बैकग्राउंड वेरिफिकेशन टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जायेगा.

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This