Govt Job 2023: यूपी में समीक्षा अधिकारी के पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए इस भर्ती से जुड़ी अहम जानकारी

Must Read

UPPSC RO-ARO Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) की ओर से समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए है. आवेदन की प्रक्रिया 09 अक्टूबर 2023 से शुरू कर दी गई. जो 09 नवंबर 2023 तक जारी रहेगी. ऐसे में तो भी इच्छुक उम्मीद्वार है वो यूपीपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट  www.uppsc.up.nic.in पर जाकर अपना फॉर्म सबमिट कर सकते है.

पदों की संख्या व आयुसीमा

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा आयोजित किए जा रहे इस भर्ती अभियान का लक्ष्‍य  आरओ और एआरओ के कुल 411 पदों को भरना है. इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्‍मीद्वारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है. साथ ही  यूपीपीएससी समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा नियम 2023 के अनुसार आयु में अतिरिक्त छूट दी जाएगी.

UPPSC RO-ARO शैक्षणिक योग्यता

आरओ और एआरओ पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए.

ये भी पढ़े:-UPPSC Recruitment 2023: स्टाफ नर्स आयुर्वेद के पदों पर नौकरी पाने का आखिरी मौका, फटाफट भरें फॉर्म

UPPSC RO-ARO आवेदन शुल्क

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के तहत आरओ और एआरओ पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्‍क के तौर पर 125 रुपये भुगतान करना होगा. जबकि एससी/एसटी उम्मीदवारों को 95 रुपये और पीएच उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क देना होगा. बता दें कि परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से या ऑफलाइन भुगतान ई चालान के माध्यम से कर सकते है.

UPPSC RO-ARO चयन प्रक्रिया

यूपीपीएससी आरओ एआरओ भर्ती 2023 के लिए उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों में किया जाएगा. उम्मीदवारों को इन सभी चरणों में पास होना होगा, तभी उनका इन पदों पर चयन किया जाएगा.

  • प्रारंभिक परीक्षा
  • मुख्य परीक्षा
  • टाइपिंग टेस्ट

UPPSC RO-ARO वेतन 

  • समीक्षा अधिकारी (आरओ) के पद पर चयनित उम्मीदवारों को (वेतन स्तर 8) 47,600 रुपये से 1,51,100 रुपये वेतन मिलेगा. 
  • वहीं, सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 44,900 रुपये से 1,42,400 (वेतन स्तर 7) के मुताबिक वेतन मिलेगा.

ये भी पढ़े:- Bank Jobs 2023: बैंक में नौकरी करने का न गवाएं मौका, 635 पदों पर निकली भर्ती, इन दिन से होगा आवेदन

Latest News

Patna News: चिराग पासवान ने लालू प्रसाद यादव के बयान पर किया कटाक्ष, कहा- ‘ये यही करते रहेंगे, इन्हेंा कार्यकर्ताओं…’

Patna News: लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद...

More Articles Like This