Govt Job 2023: 12वीं पास युवाओं के लिए निकली भर्ती, जानें आवेदन शुरू होने की तिथि

Must Read

JSSC JILCCE 2023 Recruitment:  यदि आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और जरूरी योग्‍यता रखते हैं तो उनके लिए यह बेहतर अवसर है. दरअसल, झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से विभि‍न्‍न पदों पर भर्ती निकाली गई हैं. इस भर्ती के तहत झारखंड इंटरमीडिएट लेवल (कंप्यूटर नॉलेज एंड हिंदी टाइपिंग) कंबाइंड कांपटीटिव एग्जाम 2023 के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है.

आवश्‍यक तिथियां

झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के इंटरमीडिएट लेवल कंबाइंड कांपटीटिव एग्जाम 2023 के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 20 अक्टूबर 2023 से शुरू होगी. वहीं, फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 19 नवंबर 2023 को तय की गई है. ऐसे में जो भी योग्‍य उम्‍मीद्वार आवेदन करना चाहते है वो तारीखों का ध्यान रखें और इसके समय सीमा के अंदर ही अपना फॉर्म सबमिट कर दें.

आपको बता दें कि फॉर्म भरने के बाद आवेदन शुल्‍क का भुगतान करने की लास्ट डेट 22 नवंबर 2023 है और एप्लीकेशन  संसोधन करने करने का समय 27 से 29 नवंबर 2023 तक हैं. इस भर्ती अभियान के माध्‍यम से कुल 863 पदों को भरा जाना है.

ये भी पढ़े:- JBT Recruitment: 2521 जेबीटी की बैचवाइज भर्ती शुरू, बीएड डिग्री धारक होंगे अपात्र

आवेदन करने की पत्रता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवश्‍यक है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 + 2 पैटर्न से बारहवीं पास हो. साथ ही इन वैकेंसी के लिए उनकी उम्र 18 से 35 साल के बीच हो. हालांकि, आयु की गणना 01 अगस्त 2023 से की जाएगी. इसके अलावा आरक्षित श्रेणी के उम्‍मीद्वारों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी. बता दें कि आवेदक इसके ऑफिशियल वेबसाइट– jssc.nic.in पर जाकर अपना फॉर्म सबमिट कर सकते है.   

आवेदन शुल्‍क

झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्‍क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि एससी, एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में 50 रुपये देना होगा.

ये भी पढ़े:- Bank Jobs 2023: बैंक में नौकरी करने का न गवाएं मौका, 635 पदों पर निकली भर्ती, इन दिन से होगा आवेदन

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This