Scholarship 2023: पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट्स को स्‍कॉलरशिप दें रही ये यूनिवर्सिटी, सलेक्‍ट हुए तो मिलेगा 5 लाख रुपये की राशि

Must Read

University Of Sheffield Scholarship 2023: अगर आप भी इंटरनेशनल स्कॉलरशिप की तलाश में हैं तो यूनाइटेड किंग्डम की इस स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं. बता दें कि शेफ़ील्ड विश्वविद्यालय ने पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट्स के लिए ये स्कॉलरशिप निकाली है. इस स्कॉलरशिप के तहत इंटरनेशनल स्टूडेंट्स को पांच हजार पाउंड यानी पांच लाख रुपये दिए जाएंगे. इस स्‍कॉलरशिप के अंतर्गत शेफ़ील्ड यूनिवर्सिटी इस साल 125 इंटरनेशनल पोस्टग्रेजुएट मेरिट स्कॉलरशिप देगी. जिसके लिए कुछ ही दिनों में आवेदन भी शुरू कर दिए जाएगें. ये स्‍कॉलरशिप शेफील्‍ड यूनिवर्सिटी के द्वारा छात्रों के चुने गए पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम की ट्यूशन फीस के रूप में दिए जाएंगे जो कोर्स सितंबर 2024 से शुरू होगा.

ये भी पढ़े:-How To Get Your Dream Job: आप भी पाना चाहते हैं अपने सपनो का जॉब, इन टिप्‍स को करें फॉलों

क्या है योग्यता

इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने के लिए  सबसे जरूरी है कि कैंडिडेट को शेफ़ील्ड यूनिवर्सिटी में फुल टाइम कोर्स करने का ऑफर मिला हो. ये प्रोग्राम वर्ष 2024 की सर्दियों में शुरू हो रहा है. ध्‍यान दें कि शेफ़ील्ड यूनिवर्सिटी और दूसरी यूनिवर्सिटी के बीच जो मास्‍टर प्रोग्राम साझा किए जा रहे है उसके छात्र इस लाभ को नहीं ले सकेंगे. इसके साथ ही ये भी जरूरी है कि ये रेग्लयूर मास्‍टर कोर्स हो ना कि डिस्टेंस लर्निंग जैसा कुछ. इसके अलावा पूरा पढ़ाई स्टूडेंट द्वारा सेल्फ फंडेड होनी चाहिए जिसमें ओवरसीज ट्यूशन फीस भी शामिल है.

ये भी पढ़े:- Career Tips : जॉब में पाना चाहते हैं प्रमोशन, फॉलो करें ये टिप्स

नोट करें जरूरी तारीखें

बता दें कि इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन जल्‍द ही स्‍टार्ट किए जाएंगे क्योंकि शुरुआत शरद ऋतु 2023 से ही होनी है. वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 मई 2024 को तय की गई है. आवेदन करने के बाद इन स्कॉलरशिप के नतीजे 10 जून 2024 को जारी किया जाएगा. कैडिडेट ध्‍यान दें कि  यदि उनको स्कॉलरशिप दे दी जाती है तो उनको एक तय तारीख तक इस बारे में यूनिवर्सिटी को सूचित करना होगा. इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने से जुड़ी अधिक जानकारी के बारे में जानने के लिए के आप इसके आधिकारिक वेबसाइट sheffield.ac.uk पर जा सकते देख सकते है.

ये भी पढ़े:-  Career Tips: ग्रेजुएशन के बाद करें ये कोर्स, मिलेगा लाखों का पैकेज

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This