SSB Admit Card: एसएसबी सीबीटी परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी, इस दिन होगा एग्जाम

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

SSB Admit Card 2023: सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की ओर से एएसआई (फार्मासिस्ट और स्टेनोग्राफर), हेड कॉन्स्टेबल (इलेक्ट्रीशियन और संचार), और कॉन्स्टेबल (नॉन जीडी) पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया हैं. जिन भी कैडिडेट्स ने प्रारंभिक परीक्षा पास कर ली है, वो आधिकारिक वेबसाइट ssbrectt.gov.in के जरिए अपने एसएसबी प्रवेश पत्र 2023 को डाउनलोड कर सकते हैं.

उम्‍मीद्वार ध्‍यान दें कि एसएसबी एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने के लिए उन्‍हें अपने लॉग इन क्रेडेंशियल जैसे रजिस्‍ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि का इस्‍तेमाल करना होगा. वे सभी कैडिडेट्स जिन्होंने एसएसबी पीईटी पीएसटी टेस्ट पास कर लिया है, वो एसएसबी कंप्यूटर बेस परीक्षा में बैठने के लिए योग्‍य हैं.

इस दिन होगी SSB की परीक्षा

बता दें कि एसएसबी भर्ती परीक्षाएं 26 और 27 दिसंबर, 2023 को आयोजित की जाएंगी. इस भर्ती अभियान का लक्ष्य विभाग में कुल 1,683 पदों पर योग्‍य उम्‍मीद्वारों की नियुक्ति करना है.

सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) परीक्षा के दिन एग्‍जाम सेंटर पर जाने से पहले उम्मीदवारों अपना एडमिट कार्ड परीक्षा केंद्र पर अवश्‍य चेक कर लें. कॉन्स्टेबल, एएसआई, एसआई, स्टेनो और अन्य पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए एसएसबी एडमिट कार्ड 2023 के बिना, उन्‍हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

SSB Admit Card: SSB परीक्षा का पैटर्न

SSB लिखित परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे और इसे दो खंडों में विभाजित किया जाएगा. बता दें कि पेपर में में 150 प्रश्न होंगे जो 150 अंक का होगा. वहीं, परीक्षा की कुल अवधि तीन घंटे की होगी. एसएसबी के प्रश्‍न पत्र में 50 अंकों के लिए 50 प्रश्न सामान्य ज्ञान, गणित, रीजनिंग, सामान्य हिंदी/सामान्य अंग्रेजी से होंगे. वहीं, लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सा परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा.

यह भी पढ़े:- UP Police में होने वाली है 60 हजार से अधिक पदों पर भर्ती, 20% महिला पद भी शामिल; पढ़ें नया अपडेट

Latest News

भगवान बुद्ध की तपस्थली सारनाथ में जल्द नए कलेवर में दिखाई-सुनाई देगा लाइट एंड साउंड शो

Varanasi News: सारनाथ भगवान बुद्ध की तपस्थली सारनाथ में लाइट एंड साउंड शो अब नए कलेवर में दिखाई और...

More Articles Like This