SSC GD Constable 2024: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल के पदों पर आवेदन करने का आज लास्ट डेट, अभी सबमिट करें फॉर्म

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

SSC GD Constable 2024: कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आज यानी 31 दिसंबर, 2023 को एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल के लिए रजिस्‍ट्रेशन विंडो को बंद कर दिया जाएगा. ऐसे में जो लोग भी आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीद्वार है और उन्‍होंने अभी तक अपना आवेदन नही किया है, वो बिना समय गवांए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना आवेदन पत्र भरकर जमा कर दें.

इन विवरणों की होगी आवश्‍यकता

रजिस्‍ट्रेशन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार आवेदन शुरू करने से पहले इसके बारे में विस्तृत अधिसूचना के माध्‍यम से उपलब्ध पात्रता मानदंडों को ध्यान से जांच लें. बता दें कि एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल 2024 आवेदन पत्र पर आगे बढ़ने से पहले उम्मीदवारों को फोटो पहचान प्रमाण मोबाइल नंबर, सक्रिय ईमेल आईडी, शैक्षिक प्रमाण पत्र, आदि जैसे कुछ विवरण या प्रासंगिक डॉक्‍यूमेंट तैयार रखने होंगे.

इन पदों के लिए आवेदन शुल्क

एसएससी जीडी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि आरक्षित श्रेणियों व महिलाओं को शुल्क भुगतान से छूट दी गई है.

आपको बता दें कि इन पदों के लिए रजिस्‍ट्रेशन शुल्‍क का भुगतान ऑनलाइन मोड में सिर्फ भीम यूपीआई, नेट बैंकिंग या वीजा, मास्टरकार्ड, मेस्ट्रो, या रुपे क्रेडिट या डेबिट कार्ड का इस्‍तेमाल करके किया जा सकता है.

इस दिन खुलेगी सुधार विंडो

आयोग की ओर से 4 जनवरी 2024 को इसके आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन मोड में एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल 2024 आवेदन पत्र सुधार विंडो को एक्टिव किया जाएगा. जिसके बाद आवेदक 4 जनवरी से 6 जनवरी 2024 तक एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल आवेदन पत्र में सुधार कर सकेंगे.

SSC GD Constable 2024 के पदों पर ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले उम्‍मीद्वार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.
  • यहां होम पेज पर, “Apply” के बटन पर क्लिक करें.
  • इसके बाद, “GD Constable” अनुभाग को चुनें.
  • GD constable application के लिंक पर क्लिक करें.
  • भाग I: One-time registration- लॉगिन आईडी और पासवर्ड जेनरेट करने के लिए पंजीकरण अनुभाग में मांगे गए सभी विवरण को दर्ज करें.
  • भाग II: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल आवेदन पत्र 2024 भरने के लिए जेनरेट किए गए लॉगिन क्रेडेंशियल का इस्‍तेमाल करके लॉगिन करें.
  • इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  • अब आवेदन पत्र का पुन: चेक करके जमा करें.
Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This