SSC Head Constable Final Result 2022: हेड कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी, इतने उम्मीद्वार हुए सफल

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

SSC Head Constable Exam 2022 Final Result: कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी हेड कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2022 का फाइनल का रिजल्ट जारी कर दिया है. ऐसे में जो भी उम्मीदवार दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल (मंत्रिस्तरीय) भर्ती परीक्षा 2022 में शामिल हुए थे, वो अब एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते है डाउनलोड कर सकते हैं.

SSC Result 2022: इस दिन हुई थी परीक्षा

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस की ओर से कौशल/ट्रेड टेस्ट 17 अक्टूबर से 19 अक्टूबर, 2023 तक दो भागों में आयोजित किया गया था. इसमें कंप्यूटर पर टाइपिंग टेस्ट भी शामिल था. हालांकि कंप्यूटर पर टाइपिंग टेस्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए 04 दिसंबर से 06 दिसंबर, 2023 तक कंप्यूटर फॉर्मेटिंग टेस्ट का आयोजन किया गया था. इस परीक्षा का परिणाम आधिकारिक तौर पर 28 नवंबर, 2023 को घोषित कर दिए गए थे.

वहीं, प्रारंभिक रूप से शॉर्टलिस्ट किए गए 5,448 उम्मीदवारों में से मात्र 2,436 कैडिडेट्स ने परीक्षा के इस अंतिम चरण को सफलतापूर्वक पास किया. 2,436 उम्मीदवारों के इस चयनित समूह के भीतर, फाइनल रिजल्‍ट में 538 पुरुष उम्मीदवार और 273 महिला उम्मीदवार शामिल थे.  कुल मिलाकर दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल (मंत्रिस्तरीय) पदों के लिए 811 उम्मीदवारों का चयन किया गया है.

SSC Result ऐसे करें डाउनलोड

  • कैडिडेट्स एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.
  • इसके बाद यहां होम पेज पर SSC Head Constable Final Result 2022 के लिक पर क्लिक करें.
  • अब एक नया पेज ओपेन होगा, जहां उम्मीदवारों अपना रिजल्‍ट मिलेगा.
  • अब अपना रोल नंबर डालकर रिजल्‍ट केा चेक करें और पेज को डाउनलोड कर लें.
  • इसके साथ ही भविष्‍य के इस्‍तेमाल के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

इसे भी पढ़े:- UP Police Recruitment 2024: आयु सीमा बढ़ाने की मांग कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी! अब इतनी हो गई एज लिमिट

Latest News

Iran New President: ईरान के नए राष्ट्रपति पेजेशकियान का भारत के प्रति कैसा रहेगा रुख? जानिए

Iran New President: ईरान को अपना नया राष्ट्रपति मिल गया है. हेलिकॉप्‍टर क्रैश में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत...

More Articles Like This