लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर एक्शन, देशभर में सात शूटर्स पुलिस के फंदे में, हथियार बरामद

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

नई दिल्लीः लॉरेंस बिश्नोई गैंग को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल का एक्शन में है. गैंग के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ी कार्रवाई की है. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सात शूटर्स पुलिसके फदे में हैं. बताया जा रहा है कि सभी शूटर्स की गिरफ्तारी पंजाब और अन्य राज्यों से की गई है. पुलिस ने शूटर्स के पास से हथियार भी बरामद किए हैं.

इस घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने कम से कम सात संदिग्ध शूटरों को गिरफ्तार किया है, जो राजस्थान में किसी को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे. ये गिरफ्तारियां 12 अक्टूबर को मुंबई में एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की सनसनीखेज हत्या के कुछ दिनों बाद हुई हैं. इस हत्या की जिम्मेदारी बिश्नोई गैंग ने ली है.

अधिकारियों ने कहा कि सात गिरफ्तारियां पंजाब और अन्य राज्यों से की गईं है. गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. एक अधिकारी ने कहा कि ऐसा संदेह है कि वे आरज़ू बिश्नोई के निर्देश पर राजस्थान में किसी को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे, जो जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है.

उन्होंने कहा कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और यह भी जांच की जाएगी कि क्या वे किसी तरह से बाबा सिद्दीकी पर हमले से जुड़े हुए हैं.

लॉरेंस बिश्नोई के भाई पर NIA का शिकंजा
मालूम हो कि इससे पहले एनआईए ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई की गिरफ्तारी के लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी. अनमोल पर 2022 में दर्ज दो एनआईए मामलों में आरोपपत्र दाखिल किया गया है. हाल ही में मुंबई में चल रही जांच, खासकर एक राजनीतिक दल से जुड़ी गतिविधियों के सिलसिले में उसका नाम सुर्खियों में आया था.

जेल में बंद रहने के दौरान लारेंस बिश्नोई ने दिया था इंटरव्यू
आपको बता दें कि कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई ने जयपुर सेंट्रल जेल में बंद रहने के दौरान ही जूम एप के जरिए एक टीवी चैनल से जुड़कर साक्षात्कार दिया था. मामले की जांच के बाद पंजाब एसआइटी की टीम ने राजस्थान पुलिस को इसके सबूत दिए हैं.

इसके बाद शनिवार को जयपुर के लालकोठी थाने में मामला दर्ज किया गया है. दरअसल, मार्च 2023 में लारेंस के दो साक्षात्कार सामने आए थे.

Latest News

दुनिया में चाहिए भारत और जर्मनी जैसे दोस्त… जर्मन चांसलर ने हिंदी में किया पोस्ट, दिया बड़ा संदेश

German Chancellor Post: भारत और जर्मनी की दोस्‍ती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में लगातार गहरी होती जा रही...

More Articles Like This