बंगालः जयनगर में मासूम से दुष्कर्म, हत्या, उग्र भीड़ ने फूंकी पुलिस चौकी

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

कोलकाताः बंगाल से दरिंदगी की खबर आ रही है. यहां दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर थाना क्षेत्र में चौथी कक्षा की एक छात्रा से कथित दुष्कर्म के बाद हत्या की वारदात सामने आई है. घटना से आक्रोशित लोगों ने पुलिस चौकी में तोड़-फोड़ करने के साथ ही आग के हवाले कर दिया. माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है.

घटना संबंध में बताया जा रहा है कि चौथी कक्षा की छात्रा शुक्रवार की दोपहर में ट्यूशन के लिए घर से निकली थी. रात हो जाने के बाद भी जब घर नहीं लौटी तो परिवार के लोगों को उसकी चिंता सताने लगी. परिजनों ने आसपास उसकी तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चला. इस पर छात्रा के पिता रात में जयनगर थाने पहुंचे. आरोप है कि कथित तौर पर, पुलिस ने उस समय उनसे गुमशुदगी की शिकायत लेने से इन्कार कर दिया.

जलाशय के पास मिला छात्रा का शव
परिजनों द्वारा तलाश के बीच देर रात घर से 500 मीटर दूर एक जलाशय के पास से छात्रा का शव मिला. उसके शरीर पर चोट के कई निशान थे. स्थानीय लोगों का दावा है कि छात्रा के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई. सूचना मिलने के बाद जब पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कार्रवाई शुरू की, इसी बीच स्थानीय लोग उग्र हो गए.

लोगों ने पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी
इस घटना की जानकारी होने पर स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया. घटना को लेकर शनिवार सुबह से ही भारी बवाल चल रहा है. आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए मौके पर पहुंची पुलिस टीम के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए उन्हें खदेड़ दिया. साथ ही आरोपित के घर सहित स्थानीय महिषमारी पुलिस चौकी में जमकर तोड़फोड़ की.

आक्रोशित लोगों ने पुलिस चौकी में लगाई आग
आक्रोशित भीड़ ने पुलिस चौकी में आग लगा दी. इलाके में मुख्य सड़क को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया. लाठी-डंडे लेकर महिलाओं ने घटनास्थल पर पहुंचे बारुईपुर के एसडीपीओ तक को दौड़ा लिया. आक्रोशित भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस का प्रयोग करना पड़ा. पूरे इलाके में तनाव का माहौल है. पुलिस घटना की जांच-पड़ताल में जुटी है.

वहीं, इस घटना में आरोपित मोस्ताकिन सरदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. स्थानीय लोगों का दावा है कि अगर पुलिस ने पहले कार्रवाई की होती तो छात्रा की हत्या नहीं होती. घटना के मद्देनजर इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

बीजेपी का ममता सरकार पर हमला
इधर, राज्य में मुख्य विपक्षी बीजेपी ने इस घटना को लेकर राज्य सरकार को घेरा है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने कहा कि ममता बनर्जी के शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. एक के बाद एक महिलाएं व बच्चियां दरिंदगी का शिकार हो रही हैं. पुलिस आपराधिक घटनाएं रोकने में पूरी तरह से नाकाम है.

Latest News

Iran-Israel War: पत्नी और बेटियों संग मारा गया हमास का एक और कमांडर, IDF ने फिर लेबनान पर बरसाए बम

Iran-Israel War: इजरायल-हमास के बीच शुरू हुई जंग में हिजबुल्ला के बाद ईरान भी कूद पड़ा है. ऐसे में...

More Articles Like This