Naxalite Attack In Dantewada: दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला, कई वाहनों में आगजनी; ग्रामीणों में दहशत

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Naxalite Attack In Dantewada: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि यहां नक्सलियों ने दहशत मचा दी है. पचास से अधिक की संख्या में आए नक्सलियों ने बड़ी आगजनी की घटना को अंजाम दिया है. बता दें कि नक्सली आए और सड़क के कार्य में लगे वाहनों को जलाकर चले गए. इसके चलते आसपास के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

दंतेवाड़ा में हमला
दरअसल, पूरा मामला छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके दंतेवाड़ा का है. जहां 50 से अधिक नक्सलीयों ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया है. बताया जा रहा है नक्सलियों ने यहां आकर भांसी डामर प्लांट को जलाने के साथ के बाद सड़क निर्माण के कार्यो में लगे 4 हाईवा, 2 शिफ्टर, 2 पानी टंकी, 1 मिक्सर मशीन, 1 एजाक्स, 1 पिकअप, 3 हाइड्रा और एक डीज़ल गाड़ी समेत करीब 14 वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया. वाहनों में आग लगाकर नक्सली पहाड़ कि ओर भाग गए. जिसके चलते ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ का बड़ा इलाका नक्सलियों के प्रभाव में आता है. यहां यह कोई पहली घटना नहीं है. जहां जब भी विकास कार्य होता है. उसे रोकने के लिए नक्सलियों द्वारा हमले किए जाते हैंं. छत्तीसगढ़ में नक्सलियों द्वारा सबसे बड़ा टारगेट सड़क निर्माण को रोकना होता है. जब भी नक्सल प्रभावित इलाकों में सड़क निर्माण किया जाता है, वो उसे रोकने का हर संभव प्रयास करते हैं.

ये भी पढ़ें –अक्षरा सिंह की राजनीति में एंट्री, इस पार्टी की ग्रहण करेंगी सदस्यता, पटना में होगा कार्यक्रम

पहले भी कर चुके हैं दहशत फैलाने की कोशिश
ज्ञात हो कि बीते दिनों छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए हुई वोटिंग में भी उन्होंने दहशत फैलाने की कोशिश की थी. नक्सलियों द्वारा दो दिन पहले ही IED सीरियल बन प्लांट किए गए थे. वहीं, नारायणपुर जिला मुख्यालय के समीप पहाड़ी मंदिर के पास नक्सली बैनर पोस्टर लगाकर आम नागरिकों और जनप्रतिनिधियों में दहशत फैलाने में लगे थे. हालांकि बैनर लगाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें – Gold Silver Price Today: लंबे उछाल के बाद नहीं बढ़े सोने-चांदी के भाव, जानिए ताजा रेट

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This