Delhi Fire News: फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Delhi Fire News: सोमवार की सुबह बाहरी दिल्ली के नरेला औद्योगिक क्षेत्र स्थित प्लास्टिक की पालिथीन बनाने वाली एक फैक्ट्री में आग लग गई. देखते ही देखते आग पास की दो अन्य फैक्ट्रियों को भी अपनी जद में ले लिया और आग की ऊंची लपटे उठने लगी. सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाने में जुट गई. बताया जा रहा है ये आग आज सुबह करीब 6:35 बजे लगी.

आग लगते ही फैक्ट्री में मौजूद लोगों में अपरा-तफरी मच गई. लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस और दमकलकर्मियों को दी गई. कुछ ही देर में पुलिस के साथ ही फायर ब्रिगेड की 25 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने में जुट गई.

Delhi Fire News: नरेला की एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 25 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

समय रहते बाहर निकल गए श्रमिक
मिली जानकारी के अनुसार, सी ब्लॉक स्थित इस फैक्ट्री में हादसे के समय कई श्रमिक काम कर रहे थे. संयोग अच्छा रहा कि सभी श्रमिक समय रहते सकुशल बाहर आ गए. नहीं, तो किसी बड़ी दुर्घटना से इंकार नहीं किया जा सकता था. देखते ही देखते आग ने पास की अन्य दो फैक्ट्रियों को भी अपनी जद में ले लिया.

दमकलकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग को और अन्य फैक्ट्रियों तक फैलने से रोका. फिलहाल आग पर काबू पाया नहीं जा सका है और प्रयास जारी है. करीब 50 से अधिक दमकलकर्मी आग पर काबू पाने में जुटे हैं.

पुलिस अधिकारी के अनुसार
पुलिस अधिकारी के अनुसार, अभी आग के कारणों का पता नहीं चल सका है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. दमकलकर्मियों ने बताया कि फैक्ट्री में काफी मात्रा में पॉलिथीन बनाने के लिए माल रखे हुए थे, जिससे आग तेजी से फैली. अब काफी हद तक स्थिति कंट्रोल में है. कुछ समय बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया जाएगा.

Latest News

भारत के साथ बिगड़े संबंधों को लेकर भावुक हुए नवाज शरीफ, बोले-‘अतीत को पीछे छोड़ एक अच्छे पड़ोसी की तरह…’

India-Pakistan Relation: 15-16 अक्टूबर को पाकिस्तान में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) सम्मेलन का आयोजन किया गया था. इस सम्मेलन...

More Articles Like This