ED Attack Case: संदेशखाली में सुबह-सुबह ED की बड़ी कार्रवाई, शाहजहां शेख के कई ठिकानों पर छापेमारी

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

ED Attack Case: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में ईडी की टीम पर हमले के मास्टरमाइंड शाहजहां शेख पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है. बता दें कि पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय ने सुबह-सुबह तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता शाहजहां शेख के ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है. ईडी की टीम के साथ केंद्रीय सुरक्षाबलों के जवान भी हैं. ये छापेमारी संदेशखाली में शाहजहां के ईंट भट्ठे के साथ-साथ धमखाली में उसके ठिकाने पर भी की जा रही है. ईडी के अधिकारी भारी संख्या में केंद्रीय बल के जवानों को अपने साथ लेकर आए हैं.

यहां तक कि ईडी अधिकारियों के साथ महिला केंद्रीय बल की टीम भी आई है. छापेमारी के लिए टीमें सुबह करीब 6.30 बजे संदेशखाली पहुंची हैं. बता दें, 5 जनवरी को पश्चिम बंगाल राशन घोटाला मामले में अकुंजीपारा स्थित शाहजहां शेख के आवास पर छापेमारी करने पहुंचे ED अधिकारियों पर करीब 200 स्थानीय लोगों ने हमला किया था. इस झड़प के दौरान कई अधिकारी घायल हो गए थे.

हमले के बाद फरार हो गया था शाहजहां

बता दें, ईडी ने दावा किया है कि पश्चिम बंगाल के राशन वितरण घोटाले में करीब 10 हजार करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ है. इस मामले में ईडी ने सबसे पहले बंगाल के पूर्व मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक को गिरफ्तार किया था. बाद में TMC नेता शाहजहां शेख और बनगांव नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन शंकर आद्या की भी संलिप्तता सामने आई थी. इसी सिलसिले में 5 जनवरी को ईडी की टीम जब शाहजहां शेख के आवास पर छापा मारने पहुंची तो वहां कुछ लोगों ने ED अधिकारियों पर हमला कर दिया था. हमले के बाद शाहजहां शेख फरार हो गया था, जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल, वह सीबीआई की हिरासत में है.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This