Gorakhpur Express Fire: गोरखपुर एक्सप्रेस के पहिएं से निकलने लगा धुआं, मची अफरा-तफरी

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

मुंबईः मुंबई में गोरखपुर एक्सप्रेस बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई. अचानक कोच के पहिए से धुआं निकलने लगा. इससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि सोमवार सुबह ब्रेक बाइंडिंग की वजह से महाराष्ट्र के ठाणे जिले में लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस के एक कोच में पहियों के पास आग लग गई. हालांकि आग पर काबू पा लिया गया.

ब्रेक बाइंडिंग की वजह से लगी आग
इस संबंध में मध्य रेलवे (सीआर) के प्रवक्ता ने बताया कि सुबह करीब 6 बजकर 30 मिनट एस-8 कोच के ब्रेक बाइंडिंग की वजह से गोरखपुर जाने वाली ट्रेन को ठाकुरली स्टेशन (ठाणे जिले में) के पास रोक दिया गया. एक अधिकारी ने बताया कि आग को तत्काल बुझा दिया गया, साथ ही सभी यात्री सुरक्षित हैं.

घबरा गए यात्री, रेल कर्मचारियों की दी जानकारी
उधर, पहियों से भारी धुआं निकलता देख यात्री घबरा गए और उनमें अफरा-तफरी मच गई. लोगों ने तत्काल ट्रेन में मौजूद रेलवे कर्मचारियों को इसकी सूचना दी और रुकते ही बाहर निकलने लगे.

मध्य रेलवे के प्रवक्ता ने कहा कि यह बहुत छोटी आग थी और दो अग्निशामक यंत्रों का उपयोग कर इसे तत्काल बुझा दिया गया. उन्होंने कहा कि ट्रेन 20 मिनट बाद अपनी आगे की यात्रा के लिए रवाना हो गई. सूत्रों के मुताबिक, इससे पहले ट्रेन अपने प्रारंभिक स्टेशन एलटीटी से 26 मिनट देरी से सुबह 5 बजकर 49 मिनट पर रवाना हुई थी.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This