Himachal News: आग लील गई मासूम की जिंदगी, माता-पिता झुलसे

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Himachal News: हिमाचल प्रदेश अगलगी की खबर आ रही है. यहां सोलन जिले के नालागढ़ के दभोटा पंचायत की दलित बस्ती में एक मकान में सोमवार की देर रात आग लग गई. आग की इस घटना में जहां मासूम बच्चे की मौत हो गई, वहीं उसके माता-पिता गंभीर रूप से झुलस गए. पिता की हालत गंभीर होने पर उसे पीजीआई रेफर किया गया है.

पत्नी और बच्चे के साथ सोया था सतनाम
जानकारी के अनुसार, दभोटा गांव निवासी सतनाम सिंह अपनी पत्नी व चार साल के बेटे बिहान के साथ मकान के अंदर अपने कमरे में सोया हुआ था. बिजली न होने की वजह से उन्होंने मोमबत्ती जलाकर फ्रिज पर रखा था. इस बीच वह दोनों सो गए, इसी दौरान शायद मोमबत्ती की वजह से आग लग गई और पूरे कमरे में फैल गई.

लोगों ने कुल्हाड़ी से दरवाजा काटकर लोगों को निकाला
नींद में सोए हुए सतनाम व उसकी पत्नी का जब धुएं से सांस घुटने लगा तो वह डर गए और यह भूल गए कि दरवाजा किस ओर है. उन्होंने बचाव के लिए शोर मचाया. आवाज सुनकर पास-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंच गए. कुल्हाड़ी से दरवाजा काटकर पति-पत्नी को निकाला, लेकिन बच्चा आग में बुरी तरह झुलस गया था.

सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया. गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने सतनाम सिंह व बिहान को पीजीआई रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में बिहान की मौत हो गई. सतनाम की पत्नी की हालत में सुधार होने से उसे भरतगढ़ अस्पताल से घर भेज दिया गया है. प्रशासन की ओर से एसडीएम दिव्यांशु सिंगल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि जांच की जा रही है.

Latest News

UK General Election: ब्रिटेन में आम चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, जानिए कब आएगा रिजल्ट

UK General Election 2024: यूनाइटेड किंगडम (UK) में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू है. वोटिंग रात 10 बजे...

More Articles Like This