Himachal Pradesh: जेजों खड्ड में बही इनोवा, 11 लोगों की मौत, एक घायल

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Himachal Pradesh Flood: हिमाचल प्रदेश से हादसे की खबर आ रही है. यहां रविवार को टाहलीवाल माहिलपुर सड़क मार्ग पर पड़े जेजों खड्ड में तेज बारिश के बाद बढ़े जल स्तर की जद में एक इनोवा गाड़ी आ गई. इस दुर्घटना में गाड़ी सवार 11 लोगों को मौत हो गई, जबकि एक युवक घायल है. उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है. बताया जा रहा है कि तीन परिवार के लोग अपने किसी रिश्तेदार के शादी समारोह में हिस्सा लेने जेजों के निकट गांव मेहरोवाल जा रहे थे.

इनोवा से शादी समारोह में जा रहे थे तीन परिवार के लोग
जानकारी के मुताबिक, रविवार को लोअर देहलां गांव के वार्ड नंबर-3 निवासी सुरजीत सिंह (55 वर्ष), उनकी पत्नी परमजीत कौर (50), बेटा गगनदीप (19) व दीपक (22 वर्ष), उनका भाई रामस्वरूप, पत्नी पलविंदर कौर, बेटा नितिन, सुरजीत की साली भटोली गांव निवासी शीनू देवी पत्नी अमरीक सिंह, उसका बेटा हर्षित, बेटी भावना तथा मन्नत एक साथ इनोवा गाड़ी में सवार होकर जेजों के निकट गांव मेहरोवाल में जा रहे थे. वहां उन्हें एक रिश्तेदार के घर शादी समारोह में शामिल होना था. तीनों परिवारों ने मिलकर चालक कुलविंदर कुमार निवासी देहलां की गाड़ी किराए पर बुक की और शादी समारोह में शामिल होने रविवार सुबह निकले थे.

पानी के तेज बहाव में बही गाड़ी
जाते समय टाहलीवाल व दुलैहड़ क्षेत्र को पार करने के बाद हिमाचल-पंजाब सीमा के निचले हिस्से पर बहने वाली खड्ड उफान पर नजर आई. बताया जा रहा कि पहले चालक ने वहां रुककर इंतजार करने की सोची, लेकिन कुछ वाहन पानी को पार करने लगे. उन्हें चालक ने वहां से आगे बढ़ने की सोची, लेकिन गाड़ी अभी पानी में कुछ दूर ही आगे बढ़ी थी कि पानी की तेज रफ्तार ने उसे अपनी जद में ले लिया और गाड़ी करीब 300 मीटर दूर तक बहती चली गई. स्थानीय लोगों ने मौके पर एक जेसीबी बुलाकर राहत बचाव शुरु किया. जिसमें गाड़ी सवार दीपक पुत्र सुरजीत को बाहर निकाल लिया गया. उसे निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

लोअर देहलां पंचायत प्रधान राजेंद्र कुमार ने बताया कि शाम चार बजे तक रामस्वरूप तथा उनकी साली शीनू देवी लापता थी, जबकि बाकी सभी लोगों के शव बरामद हो चुके थे. उपायुक्त ऊना जतिन लाल ने बताया कि यह हादसा बेहद दुखद है. मौके पर स्थानीय पुलिस को भेजा गया है. हालांकि घटना पंजाब क्षेत्र में हुई है, लेकिन अपने स्तर पर जिला प्रशासन से राहत बचाव के कार्य में सहयोग करवाया है. उधर इस घटना से मृतकों के घर कोहराम मच गया. परिवार के लोग बिलखते हुए इस दुर्घटना के लिए ऊपर वाले की दुहाई देते रहे.

हादसे पर उपमुख्यमंत्री ने जताया शोक
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने इस घटना पर शोक जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर जारी बयान में कहा कि हरोली विधानसभा क्षेत्र के साथ लगते पंजाब के जेजो में भारी बाढ़ आने की वजह से एक इनोवा गाड़ी के बहने दुखद हादसे की सूचना है. उन्होंने कहा कि यह लोग शादी समारोह में जा रहे थे, जोकि ऊना जिले के देहला व आसपास के इलाके के बताए गए है. कहा कि घटना की सूचना मिलते ही तत्काल अधिकारियों को मौके पर भेज दिया गया. सर्च और बचाव अभियान शुरु किया गया. हमें इस घटना का दुख है. उन्होंने कहा कि बाढ़ के कारण बाथू-बाथड़ी के क्षेत्र में भी तबाही का मंजर हैं. प्रशासन को तत्काल प्रभाव से अलर्ट कर दिया गया है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This