Israel Hamas War: मिसाइल हमले में गर्भवती की मौत, डॉक्टरों ने बचाई नवजात की जान

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hamas War: कहा जाता है कि डॉक्टर भगवान का रूप होते है. यह बात सच हुई एक गर्भवती महिला के लिए. गाजा पट्टी पर हुए इस्राइली हमले में एक गर्भवती महिला की मौत हो गई. डॉक्टरों ने तत्काल शव की सर्जरी कर नवजात को जीवन देने का काम किया. मालूम हो कि इस्राइल की ओर से किए गए मिसाइल हमलों में 24 से ज्यादा लोगों की मौत हुई. इसमें 6 लोग एक परिवार के थे.

शरणार्थी शिविर पर इस्राइली हमले में हुई थी गर्भवती महिला की मौत
मालूम हो कि मध्य गाजा क्षेत्र के एक शरणार्थी शिविर पर इस्राइल ने मिसाइल से हमला किया था. शनिवार को गाजा के एक अस्पताल ने बताया कि नौ महीने की गर्भवती ओला अदनान हर्ब अल कुर्द मिसाइल हमलों में घायल हो गई थी. जब तक वह अस्पताल पहुंचती, तब तक उसकी मौत हो गई. डॉक्टरों ने बताया कि जब गर्भवती का अल्ट्रासाउंड किया गया तो पता चला कि बच्चे की धड़कन चल रही है. सर्जन ने बताया कि जब बच्चे की धड़कन चलने का पता तो तत्काल सिजेरियन प्रसव किया गया और बच्चे को निकाला गया.

स्त्री रोग विभाग की प्रमुख राएद अल सऊदी ने बताया
स्त्री रोग विभाग की प्रमुख राएद अल सऊदी ने बताया कि नवजात बच्चे की हालत काफी गंभीर थी. उसे तत्काल ऑक्सीजन और इलाज मुहैया कराया गया. इसके बाद उसकी हालत ठीक हुई. बच्चे को अल बलाह के अल अक्सा अस्पताल रेफर कर दिया गया है. बताया गया कि इस्राइल की ओर से लगातार किए जा रहे हमलों में गाजा पट्टी में लोगों की मौत हो रही है. चारों तरफ तबाही का मंजर दिखाई दे रहा है.

2023 में शुरू हुई थी जंग
मालूम हो कि हमास ने 7 अक्तूबर को इस्राइली शहरों पर पांच हजार से अधिक रॉकेट दागकर हमले की शुरुआत की थी. इसके बाद हमास के आतंकियों ने इस्राइल में घुसकर लोगों को मौत के घाट उतारा. इसके जवाब में इस्राइल ने हमास आतंकियों के खिलाफ गाजा में ऑपरेशन शुरू किया था. इस ऑपरेशन में गाजा स्थित हमास के ठिकानों पर जबरदस्त बमबारी की गई है, जिससे अधिकतर गाजा खंडहर में तब्दील हो गया है. हमले में अब तक इस्राइल और गाजा में कुल 38000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This