Kathua Encounter: कठुआ में फिर शुरू हुई सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Kathua Encounter: बुधवार दूसरे दिन फिर जम्मू संभाग के जिला कठुआ की तहसील हीरानगर के गांव सैडा सोहल में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. पुलिस, एसओजी, सीआरपीएफ, सेना के जवानों ने इलाके की घेराबंदी की हुई है. घटनास्थल पर ड्रोन से भी नजर रखी जा रही है. सुरक्षाकर्मी धीरे-धीरे घेरा और छोटा करते जा रहे हैं. खुद को घिरता हुए देख आतंकियों ने सुबह दस बजे के करीब फिर गोलीबारी की. इसके जवाब में मुठभेड़ शुरू हो गई.

मालूम हो कि इससे पहले मंगलवार की रात कठुआ की तहसील हीरानगर की गांव सोहले सैडा में आतंकी एक घर में घुसे. आतंकियों की पुलिस से हुई मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकी मारा गया. आतंकियों की फायरिंग में एक व्यक्ति घायल हो गया. उधर, परिवार वालों ने सुरक्षा बलों को सूचना दी.

अन्य आतंकियों की तलाश में ऑपरेशन शुरू हुआ. मौके पर पुलिस, सेना, एसओजी, सीआरपीएफ की टीमें पहुंच गई. इलाके की घेराबंद कर दी. अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. अलसुबह करीब तीन बजे यहां आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक सीआरपीएफ का जवान घायल हो गया, जिसे तत्काल इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, लेकिन जवान को बचाया नहीं जा सका.

सुबह होते ही एक बार फिर यहां ऑपरेशन तेज कर दिया गया. आतंकियों की तलाश के लिए ड्रोन की भी मदद ली गई. एडीजीपी जम्मू मौके पर पहुंचे. वह ऑपरेशन पर करीब से निगरानी बनाए हुए हैं.

आतंकी हमले के चश्मदीद अश्वनी कुमार शर्मा ने बताया कि गांव के कुछ युवाओं ने आतंकियों को देखा था. अश्वनी भी गांव की गली में थे और तभी सामने से आए दो हथियारबंद लोगों ने हिंदी में बाद करते हुए पानी पिलाने को कहा. अश्वनी ने बताया कि उनके हाथ में एके 47 देखकर समझ गया कि यह आतंकी है और कुछ दूरी पर चौक में खेल रहे बच्चों के बीच चिल्लाया कि आतंकी आ गए हैं. इसके बाद सब अपने घरों को ओर दौड़ पड़े. तभी आतंकियों ने गांव की गली से ही गोली चलानी शुरू की, जिसमें ओमकार घायल हुए. तब तक सभी लोग अपने घरों के अंदर जा छिपे थे. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और कुछ देर बाद की एनकाउंटर शुरू हो गया.

तीन दिन में जम्मू संभाग में तीन आतंकी वारदात
मालूम हो कि जम्मू में तीन दिनों में यह तीसरा आतंकी हमला है, पहले रियासी में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की थी, जिसमें नौ यात्री मारे गए थे. फिर कठुआ में आतंकवादियों ने गोलीबारी की, जिसमें एक नागरिक घायल हो गया. इसके बाद डोडा में पुलिस नाके पर हमला किया है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को रियासी जिले में एक यात्री बस पर हमले में शामिल एक आतंकवादी का स्केच जारी किया और उसके बारे में जानकारी देने वाले को 20 लाख रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है.

Latest News

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा से इस वक्त की एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल,...

More Articles Like This