Kuwait Fire: विशेष विमान से कुवैत से केरल लाए गए 45 भारतीयों के शव

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

कोच्चिः कुवैत में इमारत में लगी आग की घटना में मृत 45 भारतीयों के पार्थिव शरीर को भारत लाया गया है. शवों को विशेष विमान से कोच्चि एयरपोर्ट लाया गया, जहां पहले से एंबुलेंस तैनात थी. पार्थिव शरीर कोच्चि हवाई अड्डे पर पहुंचने पर एर्नाकुलम रेंज के डीआईजी पुट्टा विमलादित्य ने कहा कि हमने शवों को प्राप्त करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं पहले ही कर ली थी.

केरल और तमिलनाडु के हैं ज्यादातर मृतक
डीआईजी ने कहा कि हमने पीड़ितों के परिवार के सदस्यों के साथ समन्वय किया है. शव प्राप्त होने के बाद उन्हें उचित तरीके से संबंधित स्थानों पर ले जाया जाएगा. मालूम हो कि 23 शव केरल के हैं, 7 तमिलनाडु के और एक कर्नाटक का है. प्रत्येक शव के लिए एक समर्पित वाहन उपलब्ध कराया गया है.

एयरपोर्ट पहुंचे केरल के मंत्री
उधर, केरल के राजस्व मंत्री के. राजन कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे, जहां कुवैत में आग की घटना में 45 भारतीयों के पार्थिव शरीर को लेकर भारतीय वायुसेना का विशेष विमान पहुंचा.

भारत सरकार करेगी हर संभव मददः सुरेश गोपी
केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी भी कोच्चि एयरपोर्ट पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि यह त्रासदी इतनी बड़ी है कि यह प्रवासी समुदाय पर आघात है. उन्होंने कहा कि इन्हीं लोगों ने केरल की आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने में मदद की. व्यक्तिगत क्षति हर घर की है, जो इस त्रासदी से प्रभावित हुए है. सुरेश गोपी ने कहा कि भारत सरकार उचित कार्रवाई और निर्णय लेगी और उचित राहत प्रदान करेगी.

इमारत में आग लगने से हुई थी 45 भारतीयों की मौत
मालूम हो कि कुवैत के अहमदी प्रांत के दक्षिणी मंगाफ की एक इमारत में भीषम आग लगी थी. इस हादसे में 49 लोगों की मौत हो गई थी. इसमें 45 भारतीयों की जान गई चली गई थी, जिनके शव अब भारत लाए गए.

Latest News

Hathras Case: ‘भोले बाबा’ जैसे बाबाओं के अंधविश्वास के बहकावे में गरीबों को नहीं आना चाहिएः मायावती

लखनऊः हाथरस हादसे को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने प्रतिक्रिया दी है. पूर्व सीएम मायावती ने भोले बाबा जैसे...

More Articles Like This