Lucknow: ट्रांसपोर्ट नगर इमारत हादसा, अब तक 8 लोगों की मौत, 24 घायल, बचाव कार्य जारी

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lucknow: लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर में शहीद पथ किनारे स्थित एक इमारत (हरमिलाप टावर) हादसे में अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 24 लोगों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. अभी भी बचाव कार्य जारी है.

मालूम हो कि बीते शनिवार की दोपहर तेज बारिश के दौरान ट्रांसपोर्टनगर में शहीद पथ किनारे स्थित एक इमारत (हरमिलाप टावर) जमींदोज हो गया था. इसके मलबे में कई लोग दब गए थे. सूचना मिलते ही दमकल और उसके बाद एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम के साथ ही आला-अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे और बचाव कार्य शुरु हो गया था. पूरी और बचाव कार्य जारी रहा, जो अभी भी जारी है. इस हादसे में अब तक एक कारोबारी सहित जहां 8 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 24 लोगों का इलाज चल रहा है.

Lucknow: A building collapsed in Transport Nagar.

ट्रांसपोर्टनगर में शहीद पथ पर आशियाना निवासी राकेश सिंघल का हरमिलाप ( ग्राउंड प्लस 2) टावर था. टावर के ग्राउंड फ्लोर पर आशियाना निवासी जसमीत साहनी (45 वर्ष) का मोबिल ऑयल और दूसरी मंजिल पर दवा का गोदाम था। पहली मंजिल पर मनचंदा का गिफ्ट सेंटर का गोदाम था.

शनिवार की दोपहर करीब साढ़े तीन बजे तेज बारिश शुरू हुई. करीब आधे घंटे बाद अचानक पूरी बिल्डिंग ढह गई थी. इससे आसपास भगदड़ मच गई थी. सूचना पर सबसे पहले पुलिस मौके पर पहुंची. फिर दमकल और उसके बाद एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें पहुंची और राहत-बचाव शुरू किया था. देर रात तक एक-एक कर 30 लोगों को निकाला गया. इसमें से कारोबारी जसमीत, पंकज, धीरेंद्र उर्फ धीरज व दो अन्य की मौत हो गई.

Lucknow: A building collapsed in Transport Nagar.

अब तक इन लोगों की हुई मौत
1. राजेश कुमार
2. रुद्र यादव
3. जगरूप सिंह
4. मनजीत सिंह शहानी
5. धीरज
6. पंकज
7. अरुण
8. राम किशोर

25 घायलों का उपचार चल रहा है. इनमें से पांच को ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है. इन सभी की हालत गंभीर बनी हुई है. इससे यह आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. बिल्डिंग में काम करने वाले लोगों के मुताबिक, अभी भी तमाम लोग फंसे हैं. इसलिए कई अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है.

एनडीआरएफ और एसडीआरफ के लोग मौके पर मौजूद हैं और राहत- बचाव कार्य किया जा रहा है. सीएम स्वयं इसकी सीधी जानकारी ले रहे हैं.

Lucknow: A building collapsed in Transport Nagar.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का तत्काल संज्ञान लिया था. सीएम प्रशासन को निर्देशित किया था तत्काल राहत बचाव काम में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ लगाया जाए.अफसरों को भी मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए थे. साथ ही सीएम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

Lucknow: A building collapsed in Transport Nagar.

हादसे में ये लोग हुए घायल
आकाश कुमार (19 वर्ष)
अनूप कुमार मौर्य (40)
बहादुर (55)
ओम प्रकाश (25)
हेमंत पांडेय (35)
सुनील (28)
दीपक कुमार (28)
विनीत कश्यप (28)
लक्ष्मी शंकर (25)
अतुल राजपूत (25)
नीरज (35)
राजेंद्र (25),
भानु सिंह (22)
शत्रुघ्न सिंह (60)
शिव मोहन (38)
प्रवीणा (30)
शांति देवी (65)
आदर्श यादव (10)
काजल यादव (14)
आकाश कुमार (28)
आकाश सिंह (24)
विनोद यादव (45)
आदित्य (21 वर्ष)
एक अज्ञात

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This