लखनऊ: CM के एंटी डेमो वाहन से टकराई गाड़ियां, 2 की मौत, कई घायल, घायलों को देखने पहुंचे CM

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

लखनऊ: शनिवार की देर शाम अर्जुनगंज बाजार में मरी माता मंदिर के पास सीएम योगी के काफिले के आगे रूट को क्लियर करते चल रहे एंटी डेमो वाहन का एक पहिया कुत्ते पर चढ़ गया. इससे वाहन अनियंत्रित होकर दाहिने तरफ जाकर एक के बाद एक दो कारों से टकरा गया. इस हादसे में 6 पुलिसकर्मियों सहित 14 लोग घायल हो गए. सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया.

रविवार की सुबह इन घायलों में से 14 साल की प्रिया और 35 वर्ष की नीलम ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. सिपाही विजय कुशवाहा की हालत बेहद गंभीर है. घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. मुख्यमंत्री योगी घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने प्रभावित परिवारों से भी मुलाकात की. सीएम ने अच्छी चिकित्सा व्यवस्था का निर्देश दिया.

घटना की जानकारी होने पर प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद, डीजीपी प्रशांत कुमार, पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर व ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर उपेंद्र अग्रवाल व अन्य अधिकारी तत्काल अस्पताल पहुंच घायलों की हालत के बारे में जानकारी ली.

जानकारी के अनुसार, देर शाम करीब पौने आठ बजे सीएम का काफिला एयरपोर्ट से पांच कालिदास मार्ग आ रहा था. रूट को क्लियर कराने के लिए काफिले से करीब दो किमी आगे चल रही इंटरसेप्टर गाड़ी ने सड़क पर कुत्ता आने की जानकारी वायरलेस पर दी. सूचना मिलते ही इसके पीछे चल रहा एंटी डेमो वाहन (टाटा सूमो) का चालक सतर्क हुआ, लेकिन फिर भी निकलते-निकलते उसका एक पहिया कुत्ते पर चढ़ गया.

पहिया चढ़ते ही वाहन अनियंत्रित होकर सड़क की दूसरी तरफ जाकर दो कारों से टकरा गया. एक कार में बैठा पूरा परिवार घायल हो गया. जबकि पास में खड़ी मां-बेटी, कैंट थाने का एक सिपाही व अन्य तीन लोग भी उसकी जद में आ गए. स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को अन्य पुलिस वालों ने तत्काल सिविल अस्पताल पहुंचाया. कुछ को ट्रामा तो कुछ को लोहिया अस्पताल रेफर किया गया. जहां सभी का उपचार जारी है.

घायलों में पांच एक ही परिवार के, सिपाही सहित दो गंभीर
एंटी डेमो वाहन में पीएसी के सिपाही राम सिंह (चालक), हेड कांस्टेबल मोहम्मद सलीम, सिपाही विजय प्रताप, शिवम यादव घायल हुए. इसके अलावा ड्यूटी कर रहे कैंट थाने के सिपाही विजय कुशवाहा 25 वर्ष को गंभीर चोटें आईं. वहीं कार सवार एक परिवार के पांच लोग घायल हुए है. इसमें ठाकुरगंज निवासी ठेकेदार मुस्तकीम, उनकी पत्नी शहनाज, 6 साल की बेटी अक्सा, भांजा खालिद आजम और साले का 18 महीने का बेटा हसनैन शामिल हैं. वहीं सड़क किनारे खड़ीं सुशीला व उनकी 14 साल की बेटी प्रिया के अलावा 14 साल के कार्तिक त्रिपाठी भी घायल हुए. इनमें से प्रिया और एक महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. अन्य घायलों का इलाज चल रहा है.

Latest News

Iran New President: ईरान के नए राष्ट्रपति पेजेशकियान का भारत के प्रति कैसा रहेगा रुख? जानिए

Iran New President: ईरान को अपना नया राष्ट्रपति मिल गया है. हेलिकॉप्‍टर क्रैश में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत...

More Articles Like This