Maharashtra: मंत्रालय की तीसरी मंजिल से कूदे डिप्टी स्पीकर नरहरी झिरवाल, जाने क्या है मामला

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Maharashtra: महाराष्ट्र से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. शुक्रवार को यहां डिप्टी स्पीकर नरहरि झिरवाल मंत्रालय की तीसरी मंजिल से कूद गए. हालांकि, मंत्रालय में लगे जाल की वजह से उनकी जान बच गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, झिरवाल धनगर समाज को एसटी कोटे में शामिल किए जाने का विरोध कर रहे हैं. नरहरी झिरवाल एनसीपी के विधायक हैं. आज धनगर समाज को एसटी कोटे में आरक्षण देने के खिलाफ झिरवाल ने मंत्रालय की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी. संयोग अच्छा था कि मंत्रालय में जाल लगा होने की वजह से वे जाल पर गिरे, जिससे उनकी जान बच गई.

मालूम हो कि महाराष्ट्र में धनगर समाज को अनुसूचित जनजाति वर्ग में शामिल करने की मांग की जा रही है. हालांकि, आदिवासी वर्ग के नेताओं द्वारा धनगर समाज की इस मांग का विरोध किया जा रहा है. बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने भी धनगर समाज को अनुसूचित जनजाति वर्ग में शामिल करने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी थी.

दरअसल, शुक्रवार को मंत्रालय में आदिवासी विधायक धनगर समुदाय को अनुसूचित जनजाति कोटे में आरक्षण देने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान झिरवाल मंत्रालय की तीसरी मंजिल से कूद गए. इसके बाद कुछ और विधायक भी नारेबाजी करते हुए सुरक्षा जाली पर उतर गए. हंगामा बढ़ता देख पुलिस मौके पर पहुंची और विरोध कर रहे विधायकों को सुरक्षा जाल से सुरक्षित बाहर निकाला.

Latest News

Stock Market: शेयर बाजार में मचा हाहाकार, भारी गिरावट लेकर बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी

Stock Market: हफ्ते के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार गिरावट लेकर बंद हुआ. बता दें कि...

More Articles Like This