MP News: हाथी ने ली अधेड़ की जान, ग्रामीणों ने पुलिस पर किया हमला, पुलिस ने की फायरिंग

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

MP News: मध्य प्रदेश से ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प की खबर आ रही है. यहां अनूपपुर जिले के वन परिक्षेत्र गोबरी के जंगल में हाथी ने 50 वर्षीय ज्ञानचंद गौड़ को कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई.

पुलिस की गोली से दो ग्रामीण घायल
इस घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया. इसकी जानकारी होते ही वन अमला और पुलिस मौके पर पहुंच. आक्रोशित ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे वन अमले और पुलिस जवानों पर पथराव करते हुए हमला कर दिया. इस हमले में कुछ जवानों को चोटें आईं हैं. वहीं, जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने फायरिंग की, इस दौरान दो ग्रामीणों को गोली लग गई. इलाज के लिए उन्हें जिला चिकित्सालय अनूपपुर ले जाया गया. गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने शहडोल मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया.

ग्रामीणों के हमलो में कई पुलिसकर्मी घायल
दरअसल, ज्ञानचंद गौड़ की मौत से नाराज ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों और पुलिस टीम पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया और फिर पथराव करते हुए मारपीट शुरू कर दिया. इस हमले में जैतहरी थाने में पदस्थ आरक्षक राहुल चौहान गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए जैतहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया.

जवाबी कार्रवाई में पुलिस द्वारा चलाई गई गोली ग्रामीण राम प्रसाद और केशव को लगी. एक ग्रामीणा के हाथ और दूसरे के सीने में गोली लगी है. उनका उपचार शहडोल मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. सूचना पर पुष्पराजगढ़ से कांग्रेस विधायक फुदेलाल सिंह मौके पर और मामले की जानकारी ली.

सब इंस्पेक्टर लापता, पुलिसकर्मी घायल
इस हमले में आरक्षक राहुल चौहान भी गंभीर रूप से घायल हुआ है. उसके सिर में चोट लगी है और हाथ की उंगली भी टूट गई है. इसके अलावा ड्यूटी पर मौजूद उपनिरीक्षक त्रिलोक सिंह वालरे मौके से लापता है. वन विभाग के कई कर्मचारी भी रात से ही लापता हैं.

एडीजी और एसपी ने संभाला मोर्चा
घटना की सूचना मिलने पर गुरुवार देर रात एडीजी डीसी सागर और पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवार जैतहरी थाने पहुंचे. ग्रामीणों द्वारा हमला की आशंका के मद्देनजर थाने पर अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है.

Latest News

Horoscope: किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 07 July 2024, Horoscope: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This