MP News: उमरिया में हाथी ने ली वृद्ध की जान, नाती घायल

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

MP News: मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में वन अमले की लापरवाही का शिकार एक व्यक्ति की जिंदगी हो गई. मानपुर से सटे ग्राम गोवर्दे के पुन्हाई तालाब के पास जंगली हाथी के हमले में जहां एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं मृतक का नाती गम्भीर रूप से घायल हो गया. उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है.

हाथी मचा रहा उत्पात
जानकारी के मुताबिक, करीब एक सप्ताह से जंगली हाथी राजेंद्र सिंह के बाड़ा के आसपास रह रहा था. वह आसपास के गांव दुलहरा, कछौन्हा, बांसा, घघोर सहित अन्य इलाकों में घुसकर खेतों में खड़ी फसल को भी नुकसान पहुंचा रहा था. हाथी के उत्पात मचाने की जानकारी वन अमले को भी दी गई थी.

वन अमला की लापरवाही से लोगों में आक्रोश
इस शिकायत को वन अमला ने गंभीरता से न लेते हुए हाथी की निगरानी भी नहीं रख सका. बुधवार की सुबह हाथी ने वन क्षेत्र से नगर में प्रवेश किया और खेतों में घुसकर फसल खराब करने लगा. इस दौरान हाथी ने मानपुर के अरुणोदय प्यासी (65 वर्ष) पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. इस हमले में तक का नाती भी घायल हुआ है. उसके पैर में गम्भीर चोट आई है. उसका उपचार मानपुर अस्पताल चल रहा है.

सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के परिवार के लोगों और ग्रामीणों से घटना के संबंध में जानकारी ली. इस घटना को लेकर लोगों में वन विभाग के प्रति आक्रोश है.

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल की कीमतें हुई अपडेट, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन की...

More Articles Like This