MP News: पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद लगी आग, कई लोगों की मौत की आशंका, दर्जनों घायल

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

MP News: मध्य प्रदेश से बड़ी खबर आ रही है. यहां मंगलवार की सुबह हरदा में बैरागढ़ नामक जगह पर स्थित पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद आग लग गई. सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और मोर्चा संभाल लिया है. इस हादसे में कुछ लोगों की मौत होने की आशंका जताई है. करीब दर्जनों लोग घायल हैं. उन्हें अस्पताल ले जाया गया है.

फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी है. बताया जा रहा है कि यह फैक्ट्री मगरधा रोड पर स्थित है. 11 से 15 ब्लास्ट हुए हैं. फैक्ट्री में उस समय 30 से अधिक मजदूर काम कर रहे थे. घायलों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है. शुरुआती जानकारी के अनुसार यह पटाखा फैक्ट्री राजू अग्रवाल की है. ब्लास्ट इतना भीषण था कि आसपास के कई मकान गिरने की सूचना है.

कई किलोमीटर तक महसूस किए गए भूकंप जैसे झटके
पटाखा फैक्ट्री में आग के बाद तेज धमाका होने लगे. कई किलोमीटर दूर तक भूकंप जैसे झटके महसूस किए गए. इससे आसपास के लोग भयभीत हो गए. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंची. वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी हालात पर काबू करने की कोशिश में जुटे हुए हैं.

सीएम ने की आपात बैठक
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हरदा की घटना का संज्ञान लेते हुए मंत्री उदय प्रताप सिंह, एसीएस अजीत केसरी, डीजी होम गार्ड अरविंद कुमार को हेलीकॉप्टर से हरदा जाने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने आपात बैठक की. भोपाल और इंदौर के मेडिकल कॉलेजों के साथ-साथ एम्स भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने को कहा है. साथ ही इंदौर और भोपाल से फायर ब्रिगेड की दमकलों को भेजा जा रहा है. राहत कार्यों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं.

गोशाला को भी पहुंचा नुकसान
ब्लास्ट इतने भीषण थे कि पास में ही स्थित एक गोशाला को भी नुकसान पहुंचा है. वहां के एक कर्मचारी ने बताया कि खिड़कियों के कांच टूट गए. इससे मुनीम को चोटें आई हैं. उसका उपचार चल रहा है.

Latest News

Iran New President: ईरान के नए राष्ट्रपति पेजेशकियान का भारत के प्रति कैसा रहेगा रुख? जानिए

Iran New President: ईरान को अपना नया राष्ट्रपति मिल गया है. हेलिकॉप्‍टर क्रैश में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत...

More Articles Like This