आकासा एयर की दिल्ली-मुंबई फ्लाइट में बम की खबर, विमान अहमदाबाद डायवर्ट

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

नई दिल्ली: विस्तारा के बाद अब आकासा एयर एयरलाइंस की फ्लाइट में बम की धमकी मिली है. विमान में बम की सूचना के बाद सुरक्षा कारणों से आकासा की दिल्ली-मुंबई फ्लाइट को अहमदाबाद डायवर्ट किया गया है. बताया जा रहा है कि यह घटना सोमवार सुबह की है. दिल्ली से मुंबई जा रही इस फ्लाइट संख्या QP 171 में 186 पैसेंजर्स सवार हैं.

सूत्रों की माने तो बम की धमकी मिलने के बाद विमान को अहमदाबाद की ओर मोड़ दिया गया और सुबह करीब 10.13 बजे इसे सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से उतारा गया. एयरपोर्ट पर इस विमान से सभी पैसेंजर्स सुरक्षित उतर चुके हैं. अब फ्लाइट और पैसेंजर्स के सामानों को डॉग स्कॉड द्वारा चेक किया जा रहा है. इसकी पुष्टि आकासा एयर ने भी की है.

वहीं, चेन्नई से कोलकाता जाने वाले ‘इंडिगो’ के एक विमान में सोमवार को सुबह बम रखे होने की सूचना मिली थी. इससे उड़ान सेवा में दो घंटे का विलंब हुआ. अधिकारियों ने बताया कि यहां थुराईपक्कम स्थित इंडिगो कॉल सेंटर पर सूचना मिलने के बाद अधिकारी विमान को एक ‘अलग जगह’ पर ले गये और सुरक्षा जांच की. अधिकारियों के अनुसार, सुरक्षा प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद विमान को सुबह 10.30 बजे रवाना होने की अनुमति दी गई.

मालूम हो कि एक दिन पहले यानी 2 जून को पेरिस से 306 यात्रियों को लेकर मुंबई आ रही विस्तारा की एक उड़ान को बम की धमकी मिली थी. इसके बाद मुबंई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी. बताया गया कि पेरिस से मुंबई आने वाली इस उड़ान में 294 यात्री और 12 चालक दल के सदस्य सवार थे. विस्तारा ने एक बयान में इस घटना की पुष्टि की थी.

Latest News

Iran New President: ईरान के नए राष्ट्रपति पेजेशकियान का भारत के प्रति कैसा रहेगा रुख? जानिए

Iran New President: ईरान को अपना नया राष्ट्रपति मिल गया है. हेलिकॉप्‍टर क्रैश में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत...

More Articles Like This