Nigeria Blast: बिल्डिंग में रखे विस्फोटक में हुआ ब्लास्ट, दो की मौत, दर्जनों घायल

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Nigeria Blast: नाइजीरिया से बड़ी खबर आ रही है. यहां ओयो राज्य में स्थित एक निजी बिल्डिंग में विस्फोट हो गया. विस्फोट की इस घटना में जहां दो लोगों की मौत हो गई. वहीं 70 से अधिक लोग घायल हो गए.

ओयो राज्य के गवर्नर ने बुधवार को बताया कि आवास में विस्फोटक रखा था, जिसमें ब्लास्ट हो गया और दो लोगों की जान चली गई. उन्होंने बताया कि इस विस्फोट में दर्जनों लोग घायल हुए हैं.

धमाके की जद में आए कई घर
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि इसकी जद में आने से कई घर भी तबाह हो गए. गवर्नर सेई माकिंडे ने एक बयान में कहा कि विस्फोट में घायल हुए 77 लोगों का अस्पताल में उपचार चल रहा है. अधिकतर लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.

घर में भारी मात्रा में रखा था विस्फोटक
गवर्नर सेई माकिंडे ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों को शुरुआत जांच से पता चला है कि एक मकान पर अवैध खनन करने वालों ने कब्जा कर रखा था और उन्होंने भारी मात्रा में विस्फोटक को जमा किया था. जिसके कारण ये विस्फोट हुआ है.

माकिंडे ने कहा कि घटनास्थल पर खोज और बचाव अभियान जारी है. राज्य सरकार उन लोगों को अस्थायी आवास उपलब्ध कराएगी, जिन्होंने विस्फोट की इस घटना में अपने घरों को खो दिया है.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This