Paris Olympics 2024: फ्रांस में रेल लाइनों पर हमला, स्टेशनों पर फंसे लाखों लोग

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

पेरिसः गुरुवार से पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत हो रही है. फ्रांस की राजधानी में खिलाड़ियों का जमावड़ा लग चुका है और सीन नदी पर ऐतिहासिक ओलंपिक सेरेमनी की तैयारी भी पूरी कर ली गई है. इस बीच फ्रांस की हाई स्पीड रेलवे लाइनों पर हमला हुआ है. इसके कारण ओलंपिक शुरू होने से पहले पेरिस में रेल ट्रैफिक बुरी तरह से बाधित हो गया है.

शुक्रवार को फ्रांस की नेशनल रेल कंपनी एसएनसीएफ ने कहा कि हाई स्पीड लाइनों पर कई संदिग्ध गतिविधियां हुई हैं. इसके कारण हाई रिस्क वाले ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह के दिन रेलवे ट्रैफिक में बाधा सामने आई.

रेलवे की पटरियों को पहुंचाया गया भारी नुकसान
अधिकारियों ने कहा कि रेलवे की पटरियों को भारी नुकसान पहुंचाया गया है. पटरियों पर आगजनी की गई है. इन घटनाओं की वजह से रेलवे लाइनों का मरम्मत कार्य में सप्ताह भर का समय लग सकता है. अधिकारियों ने आगे कहा कि इससे रेल यातायात पर बहुत गंभीर परिणाम होंगे.

एसएनसीएफ ने घोषणा करते हुए कहा कि फ्रांस के पश्चिम, उत्तर और पूर्व की रेल लाइनें प्रभावित हुईं है. फ्रांस के अधिकारियों ने पेरिस ओलंपिक के उद्घाटन समारोह से पहले हुई इन घटनाओं की निंदा की. एसएनसीएफ के मुख्य कार्यकारी जीन-पियरे फरांडौ ने कहा कि इस घटना से फ्रांस में आठ लाख यात्री प्रभावित हुए हैं.

यात्री अलग-अलग स्टेशनों पर फंसे हुए हैं. हालांकि, इन घटनाओं के ओलंपिक खेलों से जुड़े होने का तत्काल कोई संकेत नहीं मिला है.

आ सकते हैं 6 लाख दर्शक
पेरिस ओलंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी देखने के लिए करीब 6 लाख दर्शकों के आने की उम्मीदें हैं. ओपनिंग सेरेमनी के लिए 2,22,000 फ्री टिकट, जबकि 1,04,000 पेड टिकट रखे गए है.

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This