गोंडा में रेल हादसाः चंडीगढ़ एक्सप्रेस बे-पटरी, तीन यात्रियों की मौत और कई के घायल होने की सूचना

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

गोंडा: यूपी के गोंडा ट्रेन हादसे का खबर आ रही है. गुरुवार को यहां चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 10 से 12 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. शुरुआती जानकारी के अनुसार, यह हादसा गोंडा के पास झिलाही रेलवे स्टेशन के नजदीक हुआ. ट्रेन के पटरी से उतरते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया. लोगों चीख-पुकार करने लगे.

इस दुर्घटना में अब तक तीन लोगों की मौत होने की सूचना मिल रही है। वहीं, दुर्घटना में बड़ी संख्या में यात्रियों के घायल होने की जानकारी सामने आई है. रेलवे विभाग की ओर से घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है.

Gonda: Chandigarh Dibrugarh Express Train Accident in Gonda Uttar Pradesh 13 coaches derailed News in Hindi

मालूम हो कि 15904- डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस चंडीगढ़ से खुलकर डिब्रूगढ़ तक जाती है. यह ट्रेन रात 11:39 बजे चंडीगढ़ से रवाना हुई थी. गुरुवार को दोपहर गोंडा और बस्ती के बीच झिलाही स्टेशन के पास गाड़ी पहुंची तो अचानक तेज आवाज ने यात्रियों को परेशान कर दिया. अचानक ट्रेन हिलने लगी. इसके बाद ट्रेन के डिब्बे पटरी से नीचे उतरने लगे.

गाड़ी के बेपटरी होते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. झिलाही स्टेशन के पास हादसे की सूचना रेलवे विभाग को दी गई. ट्रेन पटरी से उतरने के बाद किनारे पलट गई. इस दौरान एसी बोगी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. घटना की सूचना तत्काल रेल अधिकारी मौके पर पहुंचे. इसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया है. सभी अफसर घटनास्थल पर मौजूद हैं और राहत व बचाव कार्य में सक्रिय हैं.

सीएम योगी ने लिया घटना का संज्ञान, दिए निर्देश
गोंडा के झिलाही जंक्शन के पास ट्रेन दुर्घटना होने के मामले में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. उन्होंने अधिकारियों को घटनास्थल का जायजा लेने के निर्देश दिए हैं. यात्रियों को तत्काल सुविधा देने की बात कही है. सीएम के निर्देश के बाद स्थानीय अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं और राहत और बचाव कार्य में जुटे हैं.

रेलवे जारी किया हेल्पलाइन नंबर
पूर्वोत्तर रेलवे के बाराबंकी-गोरखपुर रेल खंड पर मोतीगंज-झिलाही स्टेशनों के मध्य डाउन लाइन पर 15904 चण्डीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के हादसे के फलस्वरूप रेल यात्रियों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नम्बर जारी किया है.

लखनऊ – 8957409292
गोंडा- 8957400965
सीवान – 9026624251
छपरा – 8303979217
देवरिया सदर- 8303098950

Gonda: Chandigarh Dibrugarh Express Train Accident in Gonda Uttar Pradesh 13 coaches derailed News in Hindi

 

हादसे की वजह से इन ट्रेनों के मार्ग में किया गया परिवर्तन
15707 कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन कर मनकापुर-अयोध्या-बाराबंकी के रास्ते चलाई जा रही है.
15653 गुवाहाटी-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन कर मनकापुर-अयोध्या-बाराबंकी के रास्ते चलाई जा रही है.

एसडीआरएफ टीम भी तैनात
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद घटनास्थल पर एसडीआरएफ की टीम भी मौजूद है. इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है.

Latest News

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमत में भारी गिरावट, जानिए कितना हुआ सस्ता?

Gold Silver Price Today, 08 September 2024: अगर आप सोने-चांदी के आभूषण खरीदने की सोच रहे हैं या गोल्ड-सिल्वर में...

More Articles Like This