Sagar Wall Collapse: एमपी के सागर में हादसा, गिरी दीवार, 9 बच्चों की मौत, CM ने जताया दुख

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

सागरः मध्य प्रदेश से भीषण हादसे की खबर आ रही है. यह दर्दनाक हादसा रविवार को यहां सागर जिले में हुआ है. जिले के शाहपुर में एक दीवार गिर गई. इसकी जद में आने से 9 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई है. दो बच्चे गंभीर रूप से घायल है. इस घटना से जहां मृत बच्चों के घर कोहराम मच गया है, वहीं गांववासी में शोक की चादर तन गई है.

बच्चों द्वारा शिवलिंग बनाने के दौरान गिरी दीवार
मिली जानकारी के अनुसार, शाहपुर में हरदौल मंदिर में शिवलिंग निर्माण एवं भागवत कथा का आयोजन चल रहा है. सावन के महीने में मंदिर में सुबह से शिवलिंग बनाने का काम चल रहा था. शिवलिंग बनाने के लिए आठ से 14 साल के बच्चे भी पहुंचे थे. बच्चों द्वारा शिवलिंग बनाने के दौरान मंदिर परिसर के बगल करीब पचास वर्ष पुरानी कच्ची दीवार भरभराकर गिर गई, जिसके मलबे में दबकर 9 बच्चों की मौत हो गई और दो घायल हो गए. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए.

हादसे के बाद मौके पर मची चीख-पुकार
आठ बच्चों की मौत से मौके पर चीख-पुकार मच गई. वहां मौजूद लोगों ने तत्काल मलबे को हटाने का काम शुरूकर दिया, जिसके बाद नीचे दबे बच्चों को निकाला गया. दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद रहली के विधायक और पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव भी मौके पर पहुंच गए. नगर परिषद और पुलिस राहत कार्य में लगे हुए हैं.

CM मोहन यादव ने घटना पर दुख जताया
प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बच्चों की मौत की घटना पर गहरा दुख जताया है. सीएम ने एक्स पर लिखा, “आज सागर जिले के शाहपुर में हुई अतिवृष्टि के कारण जर्जर मकान की दीवार गिरने से 9 मासूम बच्चों के काल कवलित होने की खबर सुनकर मन व्यथित है. घायल बच्चों के उचित इलाज के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया है.”

दी जाएगी 4 लाख रुपए की सहायता राशिः सीएम
उन्होंने आगे कहा, “भगवान से करबद्ध प्रार्थना है कि दिवंगत बच्चों की आत्मा को शांति प्रदान करें. हादसे में घायल अन्य बच्चों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं. जिन परिवारों ने मासूम बच्चों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. मृतक बच्चों के परिजनों को शासन की तरफ से 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी.”

नौ बच्चों की मौतःDM सागर
वहीं, सागर के डीएन दीपक आर्य ने घटना के बारे में कहा, “यह घटना सुबह लगभग 8.30 बजे की है, दीवार बच्चों पर गिर गई। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा. कुल 11 बच्चे थे, 9 बच्चों की मौत हो गई, अन्य 2 बच्चों का जिला अस्पताल में इलाज जारी है.”

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This